Home > ख़बरें > अभी-अभी – असम राइफल्स को पीएम मोदी ने दिए आदेश, घातक हथियार लेकर निकली 8 कंपनियां

अभी-अभी – असम राइफल्स को पीएम मोदी ने दिए आदेश, घातक हथियार लेकर निकली 8 कंपनियां

नई दिल्ली : म्यांमार जैसे सबसे शांति प्रिय देश में पिछले कई महीनों से हिंसा और नरसंहार देखा गया. जिसमें अनेक बौद्ध और हिन्दू मारे गए. जिसके बाद म्यांमार सेना जागी और उन्होंने एक साथ लाखों रोहिंग्या को अपने देश के बाहर कर दिया. ऐसे में भारत पर भी अब ऐसा आतंकी संकट मंडरा रहा है इसलिए मोदी सरकार ने पहले ही खास तैयारी कर ली है.


मोदी सरकार ने मिजोरम सीमा पर भारी सैन्य बल तैनात किया

अभी मीडिया रिपोर्ट्स से आ रही ख़बरों के मुताबिक पड़ोसी देश म्यांमार से रोहिंग्या समुदाय का कोई व्यक्ति अवैध रूप से राज्य की सीमा में ना घुसपैठ कर सके इसके लिए मोदी सरकार ने मिजोरम-म्यामांर सीमा पर असम राइफल्स की आठ अतिरिक्त कंपनियां भेज दी है. दरअसल सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सरकार को बताया था कि खास खबर मिल रही है कि कुछ रोहिंग्या भारत में घुसने की साज़िश रच रहे हैं. ऐसे में सीमा पर सुरक्षा और कड़ी कर दी जाय.

सेना है पूरी तरह तैयार !

जिसके बाद सरकार ने तुरंत एक्शन लिया और असम राईफल्स, बीएसएफ, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और राज्य पुलिस और कई खुफिया एजेंसियों के अधिकारीयों को सख्त आदेश दिए हैं कि कोई भी रोहिंग्या भारत में नहीं घुसना चाहिए. सेना की सबसे जाबांज़ स्पेशल फोर्सेज को सीमा पर भेजा जाय. बता दें बांग्लादेश में पहले ही लाखों रोहिंग्या घुस चुके हैं जहाँ नशे की तस्करी, धर्म परिवर्तन ये सब शुरू हो गया है. बांग्लादेश में रोहिंग्या गाबा नाम के नशे की गोलियों की तस्करी में गिरफ्तार किये गए हैं जिसे सबसे खतरनाक नशा माना जाता है.

दरअसल भारत में मोदी सरकार ने रोहिंग्या को देश की सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा खतरा माना है. सरकार ने कोर्ट में बताया है कि इन रोहिंग्या के आतंकवादी संगठन से रिश्ते हैं इन्हे तालिबान और ISIS जैसे संगठन ने ट्रेनिंग दी है. इसलिए इन्हे हमारे देश में शरण नहीं दी जा सकती. लेकिन भारत के कुछ सेकुलर दिनरात टीवी पर मानवता का रोना रोते रहते हैं. बंगाल सीएम ममता बनर्जी ने तो यहाँ तक कह दिया है कि रोहिंग्या का हमारे यहाँ स्वागत है.

हालाँकि सेना ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है कि अभी तक किसी रोहिंग्या ने राज्य में प्रवेश का प्रयास नहीं किया है. आपको बता दें अभी कुछ वक़्त पहले ही आज तक न्यूज़ चैनल ने एक वीडियो जारी किया था जिसमें रोहिंग्या मुसलमानों को खतरनाक हथियार कंधे पर ले जाते हुए दिखाया गया था. रोहिंग्या मुसलमानों के हक की आड़ में आतंकी संगठन अराकान रोहिंग्या साल्वेशन आर्मी (ARSA) अपने नापाक मंसूबों को अंजाम दे रहा है.


आज तक का ट्वीट

इस वीडियो में दिखाया गया कि रोहिंग्या कैसे कसम खा रहे हैं म्यांमार सेना से बदला लेने की बात कर रहे हैं. फिलहाल ये रोहिंग्या आतंकी म्यांमार के घने जंगलों और पहाड़ों में छिपकर म्यांमार सेना के खिलाफ आतंकवादी हमले की ट्रेनिंग ले रहे हैं. इन रोहिंग्या आतंकवादियों के हाथों में आधुनिक हथियार हैं. आपको बता दें 25 अगस्त को अराकान रोहिंग्या साल्वेशन आर्मी ने म्यांमार सुरक्षा बलों की करीब 30 चौकियों पर हमला किया था और उनमें आग लगा दी थी. इसमें कई सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी, जिसके बाद से म्यांमार ने रोहिंग्या मुसलमानों का खात्मा करने का अभियान चलाया था. जिसमें 400 से ज़्यादा रोहिंग्या आतंकवादियों को मार गिराया गया.

 


यदि आप भी जनता को जागरूक करने में अपना योगदान देना चाहते हैं तो इसे फेसबुक पर शेयर जरूर करें. जितना ज्यादा शेयर होगी, जनता उतनी ही ज्यादा जागरूक होगी. आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं.

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments