Home > ख़बरें > पीएम मोदी, रक्षामंत्री, सेना चीफ ने मिलकर किया बड़ा एलान, पाकिस्तान चीन सेना की हुई हालत खराब

पीएम मोदी, रक्षामंत्री, सेना चीफ ने मिलकर किया बड़ा एलान, पाकिस्तान चीन सेना की हुई हालत खराब

नई दिल्ली : आज भारतीय सेना को मोदी सरकार में जो खुली छूट और आज़ादी से आतंकियों और आतंकवादी संगठनों के खिलाफ ठोकने की मिली हुई है, आप भी मांनेंगे कि इससे पहले ऐसा किसी सरकार ने ऐसा नहीं किया. 18 साल बाद मोदी सरकार ही है जिसने सेना को CASO ऑपेरशन चलाने की इजाज़त दी जिसकी सेना कब से मांग कर रही थी. जिसकी बदौलत अब तक 178 खूंखार A++ श्रेणी के आतंकवादी और कमांडर मारे जा रहे हैं. ऐसे ही एक बार फिर मोदी सरकार ने सेना चीफ के साथ मिलकर दुश्मनों को ढेर करने के लिए बड़ा प्लान तैयार कर लिया है.


मोदी सरकार का सेना के लिया सबसे बड़ा आधुनिकीकरण मिशन

अभी मिल रही बड़ी खबर के मुताबिक मोदी सरकार सेना चीफ के साथ मिलकर सेना के हथियारों में बहुत बड़ा बदलाव करने जा रही है. सेना को अब सारे हथियार आधुनिक तकनीक वाले मिलेंगे. जिसकी कुल लागत करीब 40,000 करोड़ रूपए तक आएगी. ये सभी हथियार भारत में ही “मेक इन इंडिया” और स्वदेशी तकनीक की मदद से बनाये जायेंगे क्यूंकि मौजूद हथियार पुराने और चलन से बाहर हो चुके हैं.

चीन और पाकिस्तान को मुहतोड़ जवाब मिलेगा

इतने बड़े प्रोजेक्ट पर रक्षामंत्रालय और सेना चीफ मिलकर काम कर रहे हैं. पीटीआई खबर के मुताबिक करीब सात लाख राइफल, 44,000 लाइट मशीन गन (एलएमजी) और करीब 44,600 कार्बाइन को सेना को उपलब्ध कराया जाएगा. हमारे दो पडोसी देश अड़ियल चीन और आतंकवादी का स्वर्ग पाकिस्तान है. जिनको हर वक़्त हमारी सेना मुहतोड़ जवाब देती रहती है. अभी डोकलाम का मुद्दा गरमाया तो दूसरी तरफ पाकिस्तान हमेशा आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसपैठ करवाता रहता है.


ऐसे में सेना को वक़्त की मांग के चलते आधुनिक, हल्के और घातक हथियारों की सख्त ज़रूरत है. इसके साथ ही मोदी सरकार ने रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) को यह संदेश भेजा है कि वह विभिन्न छोटे हथियारों खासकर हल्की मशीन गन पर अपने काम में तेजी लाए. जिसका रक्षा अधिकारीयों ने भी मांग रखा है उन्होंने कहा है कि आखिरकार केंद्र में मज़बूती आने से सेना को भी अब मज़बूती मिलने लगी है. जिसे आतंकवादियों में सेना का खौफ फिर पैदा हुआ है.

कांग्रेस ने सेना के हाथ बांधे, किये धड़ाधड़ घोटाले !

वरना पिछली सरकारों के वक़्त में सेना के हाथ बाँध दिए जाते थे. कश्मीर के अलगाववादियों के साथ बैठ कर चाय नाश्ता हुआ करता था. सेना के हथियारों में ही घोटाले किये जाते थे. राफेल लड़ाकू जेट का घोटाला, बोफोर्स तोप का घोटाला, वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला. यही नहीं जो आज तक नहीं हुआ वो कांग्रेस राज में हुआ नौ सेना के जवान जो समुद्र की गहराई में पनडुब्बी में रहते हैं उसमें गैस लीक तो अन्य तकनीक में खराबी होने से मृत्यु हो जाती थी.

भारत बन रहा महाशक्ति

क्यूंकि वे हमेशा दूसरे देशों के घटिया क्वालिटी के पनडुब्बी वो भी ऊँचे दामों में खरीदा करते थे. और वहीँ आज पीएम मोदी के “मेक इन इंडिया” योजना से देश में खुद पनडुब्बियां और जहाज़ और घातक हथियार निर्मित हो रहे हैं. आज भारत इतना मज़बूत देश बन गया है कि सिर्फ अपने लिए नहीं बल्कि मित्र देशों को आज भारत हथियार बेच भी रहा है.


पीएम नरेंद्र मोदी से जुडी सभी खबरें व्हाट्सएप पर पाने के लिए 886 048 9736 पर Start लिख कर भेजें.

यदि आप भी जनता को जागरूक करने में अपना योगदान देना चाहते हैं तो इसे फेसबुक पर शेयर जरूर करें. जितना ज्यादा शेयर होगी, जनता उतनी ही ज्यादा जागरूक होगी. आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं.

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments