Home > ख़बरें > कांग्रेस पर हुआ बड़ा खुलासा, ये रिपोर्ट पढ़कर आँखे लाल हो जाएंगी आपकी

कांग्रेस पर हुआ बड़ा खुलासा, ये रिपोर्ट पढ़कर आँखे लाल हो जाएंगी आपकी

chidambaram_modi_ishrat_jahan

नई दिल्ली : गुजरात के इशरत जहान एनकाउंटर केस में इन दिनों एक के बाइक कई खुलासे हो रहे हैं। इस केस से जुडी अब कई ऐसी बातें सामने आ रहीं हैं जिन्हें जानकार कांग्रेस पार्टी के लिए आपका गुस्सा सातवें आसमान पर जा पहुचेगा। मीडिया चैनेल टाइम्स नाउ ने इशरत जहान केस में खुलासा किया है कि पूर्व गृहमंत्री पी चिदंबरम ने उस वक़्त गुजरात के मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी को फ़साने के लिए केस से छेड़-छाड़ की थी।

मोदी को फ़साने के लिए बदल दिए हलफनामे

टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक़ इशरत जहान केस में कांग्रेस की केंद्र सरकार की और से हलफनामे दाखिल किये गए थे, इनमे से पहले हलफनामे पर पी चिदंबरम ने खुद साइन किए थे। टाइम्स नाउ के मुताबिक़ उन्होंने आरटीआई के जरिये से लगभग 70 पन्नो वाली इशरत जहान केस की फाइल हासिल कर ली है। इसके मुताबिक़ केंद्र द्वारा दाखिल हलफनामे में इशरत जहान को आतंकी ही बताया गया था जो गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या के मिशन पर थी।

मगर हैरतपूर्ण ढंग से कांग्रेस सरकार ने इसके कुछ ही दिनों बाद गुजरात हाईकोर्ट में दूसरा हलफनामा दाखिल किया, और अबकी बार इस हलफनामे में कांग्रेस की केंद्र सरकार ने अपना स्टैंड बदल दिया और कहा कि इशरत आतंकी थी ही नहीं। दुसरे हलफनामे में उन्होंने कहा कि इशरत के खिलाफ कोई पक्का सबूत नहीं है।

बिहार की बेटी इशरत

अब सवाल खड़ा ये हो रहा है कि जब पहले हलफनामे को गृहमंत्री पी चिदंबरम की मंजूरी मिल चुकी थी तो दुसरे हलफनामे की जरूरत क्यों पड़ी? दूसरा हलफनामा दाखिल करते ही केंद्र की कांग्रेस सरकार ने इशरत को मासूम लड़की करार दे दिया और इसे झूठा एनकाउंटर केस बता कर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को फ़साने की पूरी कोशिश की गयी। आपको याद होगा कि उसके ठीक बाद जेडीयू अध्यक्ष नितीश कुमार ने इशरत को बिहार की बेटी तक कहा था।

मोदी की आंधी में सब उड़े

राजनीति के लिए भारत में लोग किस हद तक गिर जाते हैं, ये इस बात का ज्वलंत उदाहरण है। एक ओर कांग्रेस ने नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनने से रोकने के लिए पूरी ताकत झोंक रखी थी, दूसरी ओर नितीश खुद को प्रधानमन्त्री पद का दावेदार दिखाने के लिए आतंकी को बिहार की बेटी बनाये हुए थे। भारत के सभी बड़े नेता मिल कर नरेंद्र मोदी को रोकने की कोशिशों में लगे हुए थे, मगर 65 वर्ष के इस नौजवान ने सबको पछाड़ते हुए प्रधानमंत्री पद की शपथ ले ही ली।

पी चिदंबरम के बेटे कीर्ति चिदंबरम की करतूत

और अब नए खुलासे हो रहे हैं, ये पता चला है कि पी चिदंबरम के बेटे कीर्ति चिदंबरम ने दुनिया के कई देशों में भारत से गबन किये गए धन का निवेश करा हुआ है। और ऐसा कांग्रेस की सरकार के वक़्त में खुलेआम छाती ठोक के किया गया। अब सरकार कांग्रेस की, बाप देश का वित्तमंत्री, प्रधानमन्त्री बिना रीढ़ वाले और सरकार का कंट्रोल महाभ्रष्ट सोनिया के हाथ में- तो ऐसा करने के कीर्ति चिदंबरम को भला कहाँ कोई परेशानी होने वाली थी।

अब आपकी बारी

कांग्रेस के राजनीति करने की एक झलक देख कर कैसा लगा आपको? अपनी राय कमेंट द्वारा जरूर शेयर करें। पता तो चले देश क्या सोचता है इस बारे में।

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments