Home > ख़बरें > पीएम मोदी ने की एक और जबरदस्त सर्जिकल स्ट्राइक, विपक्षी पार्टियों की तोड़ दी कमर

पीएम मोदी ने की एक और जबरदस्त सर्जिकल स्ट्राइक, विपक्षी पार्टियों की तोड़ दी कमर

modi-bans-fake-rationcard

नई दिल्ली : देश का मीडिया फ़र्ज़ी सेकुलरिज्म के नाम पर आपतक कई ख़बरें पहुचने ही नहीं देता है. ऐसी ही एक खबर आइये हम आपको बताते हैं, हाल ही में मोदी सरकार ने भारत में 2 करोड़ 33 लाख फर्जी राशन कार्ड रद्द कर दिए. ख़बरों के मुताबिक़ ये फ़र्ज़ी राशन कार्ड भारत में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों के थे और इनसे सरकार को प्रतिवर्ष करोड़ों का घाटा हो रहा था. सबसे ज्यादा फर्जी राशन कार्ड तो “जेहादी दीदी” ममता के पश्चिम बंगाल में ही पकड़े गए हैं. बंगाल में तकरीबन 66 लाख 13 हजार 961 फ़र्ज़ी राशन कार्ड चल रहे थे.

वोटबैंक ध्वस्त

इस मुद्दे पर खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने बताया कि फर्ज़ीवाड़े को ख़त्म करने के लिए मोदी सरकार ने राशन कार्ड को आधार नंबर से जोड़ने की महत्वकांशी योजना बनायी और इस तरह फर्जी राशन कार्ड का ये गोरखधंधा सामने आया. कहा जा रहा है कि कई राजनीतिक पार्टियों द्वारा इन अवैध बांग्लादेशियों को भारत के अलग-अलग हिस्सों में सुनियोजित तरीके से बसाया गया था ताकि वोट बैंक के रूप में इनका इस्तेमाल किया जा सके. लेकिन पीएम मोदी के इस फैसले से अब इन पार्टियों की वर्षों की मेहनत पर पानी फिर गया.


राशनकार्ड घोटाला

फर्जी राशनकार्ड को रद्द करके अब गरीब भारतियों के लिए नए राशन कार्ड जारी किये जाएंगे. यानी कि इसे आप कांग्रेस का राशनकार्ड घोटाला भी कह सकते हैं. पासवान के मुताबिक़ सबसे ज्यादा फर्जी राशन कार्ड ममता के बंगाल में पकड़े गए हैं, इसके बाद कर्नाटक में जहां कांग्रेस की सरकार है वहाँ 65 लाख फ़र्ज़ी राशन कार्ड पकडे गए हैं. उत्तर प्रदेश में तकरीबन 7 लाख, महाराष्ट्र में 2162391, राजस्थान में 1323406, ओडिशा में 761460, छत्तीसगढ़ में 1010860, तेलंगाना में 1939481, पंजाब 101249 और त्रिपुरा में 164225 फर्जी राशन कार्ड पकडे गए हैं.

इससे भी महत्वपूर्ण ख़बर तो ये है कि राम विलास पासवान के मुताबिक़ बिहार में तकरीबन 8.5 करोड़ राशन कार्ड हैं, जिन्हें आधार नंबर से जोड़ने पर कम से कम एक करोड़ फर्जी राशन कार्ड और पकडे जाएंगे. बिहार में ये काम तेजी से चल रहा है. जैसे-जैसे फर्ज़ीवाड़ा ख़त्म करके योग्य भारतीयों तक राशनकार्ड पहुचता जाएगा वैसे-वैसे देश के गरीबों का भला होता जाएगा. देश के गरीबों को सस्ती चीज़ें मिल सकेंगी और देश के लोगों का हक़ मारकर जो अवैध घुसपैठिये उन चीज़ों का फ़ायदा ले रहा है उनका पता भी चलेगा.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments