Home > ख़बरें > मोदी के कहर से लालू यादव के सर पर फट पड़ा मुसीबतों का आसमान, एक झटके में निकाल दी सारी नेतागिरी

मोदी के कहर से लालू यादव के सर पर फट पड़ा मुसीबतों का आसमान, एक झटके में निकाल दी सारी नेतागिरी

laloo-yadav-modi

नई दिल्ली : लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं. अभी पिछले हफ्ते की खबर है, जब सुबह सुबह आयकर विभाग ने बिहार की राजद के प्रमुख लालू प्रसाद यादव के 22 ठिकानो पर छापेमारी करी थी. जिसमें तक़रीबन 1000 करोड़ की बेनामी संपत्ति के तहत छापेमारी हुई.

इसी कड़ी में कल मंगलवार को लालू प्रसाद यादव की बड़ी बेटी व राज्य सभा सांसद मीसा भारती अब आठ हज़ार करोड़ की बेनामी संपत्ति के मामले में फंसती नज़र आ रही है. मीडिया ख़बरों के मुताबिक मंगलवार को मीसा भारती के चार्टर्ड अकाउंटेंट(CA) राजेश अग्रवाल को प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने गिरफ्तार कर लिया. ईडी ने अब उनके CA को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी और 8000 करोड़ के घोटाले में कौन-कौन शामिल है इसका जवाब लेगी. आरोप है की राजेश ने मीसा भारती को बहुत सारा धन मुहैया कराया है.

मीसा भारती की कम्पनी मिशेल पैकर्स एंड प्रिटर्स के साथ साथ बड़ी शेल कंपनी से पैसे लेकर बड़े लोगो को एंट्री दिलवाई थी. साथ ही जगत प्रोडक्ट्स को भी 62 करोड़ से ज़्यादा की एंट्री दिलाई गयी थी. इससे पहले SK जैन और VK जैन दोनों भाइयों की इस मामले में गिरफ़्तारी हो चुकी है. आरोप है कि पिछले 15 सालों में दर्जनों फ़र्ज़ी कंपनियों को फायदा पहुंचाया गया है साथ ही हज़ारो करोडो रूपए के काला धन को सफ़ेद करा गया है.

ईडी को शक है कि जैन बंधुओं ने ही मीसा भारती को मनी लॉन्ड्रिंग के जरिये करीब डेढ़ करोड़ का फार्म हाउस दिल्ली के बिजवासन में दिलवाया गया है. जैन बंधुओं की दिल्ली के भट्टी गाँव में 1.14 करोड़ की ज़मीन को भी अपने कब्जे में ले लिया है. अब तक इस मामले में 65 करोड़ की संपत्ति पर ईडी की नज़र है. ईडी की नज़र अब ऐसे 90 शेल कंपनियों पर नज़र हैं आरोप है की इन्होने हज़ारो करोड़ का धन काला से सफ़ेद किया है.

इससे पहले सुशिल कुमार मोदी ने कहा था कि नितीश की मांग पर ही लालू के खिलाफ छापे पड़ रहे हैं. इससे पहले खुद नितीश कुमार ने ही सुशिल मोदी से कहा था कि अगर इस मामले में कोई भी तथ्य साबित हुए हो तो वे खुद जांच करा लें. सुशिल मोदी ने अंडर कंस्ट्रक्शन मॉल को लेकर भी लेकर लालू परिवार पर बड़ी घोटाले का आरोप लगाया है. मिटटी घोटाले के तहत आरोप है उन्होंने अवैध तरीके से मिटटी को चिड़ियाघर में बेचा है.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments