Home > ख़बरें > Breaking :पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस से ऍन वक़्त पहले हुआ ज़ोरदार हमला, थर थर काँप उठी जनता

Breaking :पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस से ऍन वक़्त पहले हुआ ज़ोरदार हमला, थर थर काँप उठी जनता


लाहौर : पाकिस्तान को कुछ वक़्त पहले ही अमेरिका एक बड़े देश ने आतंकवाद समर्थक देश घोषित कर दिया था. साथ ही अमेरिका ने बहुत बड़ी चेतवानी भी दी थी कि आतंकवाद को पालना पोसना बंद कर दो वरना बहुत बुरे अंजाम भुगतने होंगे. ऐसा ही सिलिसिला अब बारूद के ढेर पर बैठे पाकिस्तान के साथ शुरू हो गया है जिसकी कीमत अब पाकिस्तान की जनता चुका रही. अभी पाकिस्तान से बहुत बड़ी खबर आ रही है जिसने वहां की जनता के होश उड़ा दिए हैं.

अमेरिका की चेतवानी को अनसुना करने का नतीजा, पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस से ऍन वक़्त पहले बेहद दर्दनाक हमला

पाकिस्तान के न्यूज़ चैनलों स एक बड़ी खबर आ रही है जिसमें अभी-अभी पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले ही मातम छा गया है. क्वेटा शहर में बेहद भीषण धमाका हुआ है. यह धमाका पिशिन बस स्टॉप के समीप पार्किंग में हुआ जो कि उच्च सुरक्षा वाला इलाका माना जाता है. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक बम धमाके का निशाना पाकिस्तानी आर्मी के जवान थे जिसमें मरने वाले 8 सैनिक भी शामिल हैं. जिसमें मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हो गयी है साथ ही 32 से ज़्यादा लोग बुरी तरह घायल बताये जा रहे हैं.

पाकिस्तान में मची चीख पुकार, अस्पतालों में आपातकाल

जियो न्यूज की खबर के मुताबिक मरने वाले लोगों की संख्या का आंकड़ा बेहद तेज़ी से बढ़ता जा रहा है. अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है. खबर में बताया गया है कि 12 शव अस्पताल लाए गए और ये शव बुरी तरह जले हुए हैं कि पहचानना तक मुश्किल हो गया है. धमाका कितना ज़ोरदार और भयावह था इसी बात से पता चल रहा है कि इसकी आवाज दूर तक सुनाई दी. यही नहीं इससे भीषण आग लग गई जिससे कुछ वाहन और ऑटो रिक्शा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए.


बलूचिस्तान के गृह मंत्री मीर सरफराज बुगती ने बताया कि ऐसा लगता है बम बस स्टाप के समीप खड़े एक वाहन में रखा गया था. बुगती ने कहा जांच जारी है लेकिन मैं पुष्टि कर सकता हूं कि यह बड़ा विस्फोट था और करीब दो दर्जन लोग घायल हुए हैं जिन्हें समीपवर्ती अस्पतालों में ले जाया गया है. बुगती ने बताया, बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंच गया है. जल्द ही हम यह पुष्टि कर पाएंगे कि यह आत्मघाती हमला था या बम से किया गया विस्फोट.

इस्लामी चरमपंथ से ग्रसित है पूरा इलाका

आपको बता दें क्वेटा पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी है. ये इलाक़ा इस्लामी चरमपंथ से बुरी तरह प्रभावित है. यहाँ अभी कुछ वक़्त पहली भी भीषण धमाका हुआ था जिसमें 60 से ज़्यादा लोगों की मौत हो गयी थी. इतने भयंकर हमले से शहर में इमर्जेंसी घोषित कर दी गई है.

तो वहीँ पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल जावेद कमर बाजवा ने स्वतंत्रता दिवस के आयोजनों को बाधित करने के लिए किए गए इस कायरतापूर्ण हमले की निंदा करते हुए कहा है कि यह हमला आतंकवाद से लड़ने के सेना के इरादों को कमजोर नहीं कर पाएगा.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments