Home > ख़बरें > अभी-अभी : कांग्रेस ने पीएम मोदी को लेकर की ऐसी नीच व् घिनौनी हरकत, गुस्से से उबल पड़ा सारा देश

अभी-अभी : कांग्रेस ने पीएम मोदी को लेकर की ऐसी नीच व् घिनौनी हरकत, गुस्से से उबल पड़ा सारा देश

नई दिल्ली : गुजरात चुनाव बस अब आ ही गए हैं और कांग्रेस पार्टी अपनी लगातार मिल रही हार से बौखला गयी है. जब कांग्रेस पार्टी हर जोड़-तोड़ करके थक गयी तो अब पीएम पद की गरिमा तक खो चुकी है और एक मवाली की तरह गाली गलोच पर उतर आयी है. पीएम मोदी के खिलाफ अभी कांग्रेस के मणिशंकर अय्यर ने बेहद अभद्र भाषा का प्रयोग किया है, जिसने खुद राहुल गाँधी को माफ़ी मांगने पे मज़बूर कर दिया है.


मणिशंकर अय्यर ने मर्यादा लांघी पीएम मोदी को कहे अपशब्द

अभी मिल रही बड़ी खबर के मुताबिक गुजरात चुनाव के नज़दीक आते-आते खुद कांग्रेस अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारे जा रही है. पीएम मोदी ने गुरुवार को दिल्ली स्थित इंटरनैशनल बाबा साहेब आंबेडकर सेंटर का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने कहा एक परिवार को बढ़ाने के लिए बाबा साहेब के योगदान को दबाया. तो अब कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने बहुत ज्यादा तल्ख टिप्पणी की है. उन्होंने मोदी को ‘नीच’ और ‘असभ्य’ तक कह डाला है.

पीएम मोदी के खिलाफ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने जमकर आग उगली है. अय्यर ने कहा, ‘मुझको लगता है कि यह आदमी बहुत नीच किस्म का आदमी है. इसमें कोई सभ्यता नहीं है और ऐसे मौके पर इस किस्म की गंदी राजनीति करने की क्या आवश्यकता है?’ . मणिशंकर अय्यर ने नेहरू-गांधी परिवार के योगदान के बारे में बोलते हुए कहा कि बाबा साहेब के सपने को पूरा करने में सबसे बड़ा योगदान एक शख्स का है. उस शख्स का नाम है पंडित जवाहर लाल नेहरू.

मणिशंकर का बयान गुजरात का अपमान, लोग वोट से देंगे जवाब: मोदी

जिसके बाद पीएम मोदी ने मणिशंकर अय्यर का असली चेहरा गुजरात जनता के सामने रखते हुए कहा ‘मैं भले ही नीची जाति का हूं लेकिन काम ऊंचे किए हैं.’ उन्होंने कहा, ‘ऊंच-नीच हमारे संस्कार में नहीं रहा, यह आपको ही मुबारक।’ इसके अलावा मणिशंकर अय्यर को आड़े हाथों लेते हुए पीएम ने यह भी कहा कि वह इसका जवाब नहीं देंगे. उन्होंने कहा, ‘बीजेपी का कोई कार्यकर्ता किसी भी फोरम पर इसका जवाब नहीं देगा. हम ऐसी बातों का जवाब नहीं देते.’


पीएम ने यह भी कहा कि इसका जवाब जनता देगी और यह जवाब उन्हें बैलेट पेपर से मिलेगा. उन्होंने कहा, ‘वे पहले भी ऐसे ही मेरा अपमान करते रहे हैं. जब मैं गुजरात का सीएम था, तब भी उन्होंने मुझे ‘मौत का सौदागर‘ कहा था और जेल भेजना चाहते थे.’

राहुल गाँधी ने जताई कड़ी निंदा, लेकिन किया बचाव

कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के इस अभद्र टिप्पड़ी के बाद सियासी गलियारे में हड़कंप मच गयी है. ट्विटर सोशल मीडिया पर जमकर लोग कांग्रेस की आलोचना कर रहे हैं. ज़बरदस्त भद्द पिटतेदेख खुद राहुल गाँधी ने मणिशंकर अय्यर के बयान की निंदा करी है. राहुल गाँधी ने लिखा है “ये कांग्रेस पार्टी के संस्कार नहीं हैं, मैं इस बयान की निंदा करता हु, ऐसे शब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए. कांग्रेस और मुझे उनसे माफ़ी मांगने की उम्मीद है.”.जबकि उमर अब्दुल्ला ने इसे कांग्रेस का अपने पैरों पर खुद कुल्हाड़ी मारना बताया है.

मणिशंकर ने राहुल गाँधी की तुलना जहांगीर-शाहजहां से करी थी

दरअसल मणिशंकर अय्यर बुरी तरह चिढ़े बैठे हैं क्यूंकि कुछ वक़्त पहले ही उन्होंने राहुल गाँधी के अध्यक्ष बनने के नामांकन को लेकर कहा था ‘क्या मुगल काल में चुनाव होते थे? जहांगीर के बाद शाहजहां आए, क्या किसी तरह का कोई चुनाव हुआ? शाहजहां के बाद हर कोई जानता था कि औरंगजेब ही अगले शासक होंगे.’

बस मणिशंकर अय्यर के इस बयान को लेकर पीएम मोदी और बीजेपी ने गुजरात चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष पद की सच्चाई जनता के सामने रखी. यही नहीं पूरे देश में साबित हो गया की कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर राहुल गाँधी का नामंकर भरना सिर्फ एक झूठ और ढकोसला है. इसके बाद कांग्रेस की पूरे देश में घनघोर बेज़्ज़ती का सामना करना पड़ा क्यूंकि कुछ पहले ही कांग्रेस के ही शेह्ज़ाद पूनावाला ने भी राहुल गाँधी के चयन को फ़िक्स बताया था. साथ ही वंशवाद बोलकर भी राहुल गाँधी और कांग्रेस पर हमला बोला था.


पीएम नरेंद्र मोदी से जुडी सभी खबरें व्हाट्सएप पर पाने के लिए 783 818 6121 पर Start लिख कर भेजें.

यदि आप भी जनता को जागरूक करने में अपना योगदान देना चाहते हैं तो इसे फेसबुक पर शेयर जरूर करें. जितना ज्यादा शेयर होगी, जनता उतनी ही ज्यादा जागरूक होगी. आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं.


सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments