Home > ख़बरें > सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक़ के फैसले के बाद ममता सरकार पगलाई, पीएम मोदी भी हुए गुस्से से लाल

सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक़ के फैसले के बाद ममता सरकार पगलाई, पीएम मोदी भी हुए गुस्से से लाल


नई दिल्ली : जहाँ पूरे देशभर में सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक़ के फैसले की ज़ोरदार तारीफ हो रही है. मुस्लिम महिलाओं को सालों लड़ाई लड़ने के बाद तीन तलाक से आज़ादी मिल पायी है. तो वहीँ देश के सभी लोग इस फैसले की तारीफ कर रहे हैं. यही नहीं तीन तलाक़ के विरोध में खड़े कांग्रेसी कपिल सिब्बल की पार्टी कांग्रेस ने भी तेज़ी से रंग बदला है और सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है. लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि कुछ लोग अब भी तीन तलाक़ के कोर्ट के फैसले विरोध में खड़े हो गए हैं.

ममता बेनर्जी को हो रही तकलीफ तीन तलाक से

हर बार की तरह इस मत्वपूर्ण विषय पर भी अरविन्द केजरीवाल के मुँह से कुछ नहीं फूटा है. लेकिन समस्या वो नहीं है. अभी-अभी मिल रही खबर के अनुसार तीन तलाक पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब ममता बनर्जी की पार्टी इसके विरोध में उतर आयी है. दरअसल दो चार नमूनों को लगता है कि ये हिंदुस्तान संविधान से नहीं बल्कि उनके धार्मिक निजी कानूनों से चलेगा.

ये इस्लाम का आंतरिक मामला है

तीन तलाक के विरोध में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस से ममता सरकार के मंत्री सिद्दुकुल्‍ला चौधरी जो की पश्चिम बंगाल जमीयत उलेमा हिंद के अध्‍यक्ष भी हैं उन्होंने इस मुद्दे पर एक तरह से सुप्रीम कोर्ट को ही चुनौती दे डाली है. सिद्दुकुल्‍ला चौधरी ने कहा है कि सुप्रीम कोर्ट और केंद्र सरकार को इस्‍लाम के आंतरिक मामलों में दखल देने का कोई अधिकार नहीं है. इसके आगे सिद्दुकुल्‍ला ने अपनी छाती पीटते हुए कहा है कि “सुप्रीम कोर्ट का ये फैसला असंवैधानिक है, हम इसे नहीं मानेंगे“.


मुस्लिम महिलाओं का करते रहेंगे शोषण

दरअसल ममता बनर्जी की पार्टी हमेशा से ही अपने बयानों की वजह से सुर्ख़ियों में बनी रहते हैं. कभी इनके मंत्री कहते हैं हम लाल बत्ती का इस्तेमाल मोदी विरोध में ज़रूर करेंगे, उसके बाद जब डंडा पड़ता है तो सब सीधे हो जाते हैं. ऐसे ही अब ये ममता के मंत्री तीन तलाक़ के विरोध में कूद पड़े हैं. दरअसल इनके जैसे लोग देश में नासूर होते हैं. ये लोग मुस्लिम महिलाओं को अपने बाप की जागीर समझते हैं. 1000 सालों से उनका शोषण करते आ रहे हैं. ऐसे में अब जब मुस्लिम महिलाओं ने परदे में से निकल कर हिम्मत जुटाकर अपने लिए इंसाफ माँगा है तो ममता के मंत्रियों को खुजली शुरू हो गयी है.

कांग्रेस सरकार के मुँह पर जड़ा तमाचा

दरअसल ममता के मंत्रियों को लगता है कि सुप्रीम कोर्ट के जज तो बेवकूफ हैं सारा धार्मिक ज्ञान इनको ही उपलब्ध है. तो वहीँ दूसरी तरफ पीएम मोदी की सिर्फ हिन्दुस्तान ही नहीं विदेशों में भी तारीफ हो रही है. हालाँकि पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसे देशों में तीन तलाक़ पर पहले से पाबन्दी है. तो कई देशों ने पिछली कांग्रेस सरकार के मुँह पर तमाचा जड़ा है उन्होंने कहा है पिछली सरकारें क्या सो रही थी जो इतनी देर से वर्षों बाद तीन तलाक पर पाबन्दी लग सकी. अब इन देशों को कैसे समझाए कि पिछली सरकार को देश में करोड़ों के घोटाले करने से फ़ुरसत मिलती तब न देश के बारे में सोचते.

पाकिस्तान से भी पीएम मोदी को मिल रही हैं तारीफ

आपको जानकार हैरानी होगी कि पाकिस्तान से भी पीएम मोदी को तारीफें मिल रही हैं. पाकिस्तानी अदाकारा और हिंदी फिल्म ‘निकाह’ में काम कर चुकीं सलमा आगा ने इस फैसले की तारीफ की है और उन्होंने इसका क्रेडिट पीएम मोदी को दिया है. उन्होंने कहा है “इतिहास में आज के दिन को स्वर्ण अक्षरों से लिखना चाहिए. में पीएम मोदी की शुक्रगुज़ार हु. “


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments