Home > ख़बरें > ममता के बंगाल से आयी बेहद सनसनीखेज खबर, पढ़कर आपके पैरों तले जमीन खिसक जायेगी

ममता के बंगाल से आयी बेहद सनसनीखेज खबर, पढ़कर आपके पैरों तले जमीन खिसक जायेगी

mamata-banarjee-bangala-police-namaj

कोलकाता : बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शासन में हालात कितने चिंतनीय हो चुके हैं इसका अंदाजा तक नहीं है देश के दूसरे राज्य में रह रहे लोगों को. हाल ही में सोशल मीडिया में वायरल हो रही एक फोटो को देखकर आप चौंक जायेंगे. बताया जा रहा है कि ये फोटो बंगाल पुलिस की ट्रेनिंग एक्सरसाइज की है. ध्यान से देखने पर इसमें दिख रहा है कि एक तरफ खड़े सिपाही तो सावधान की मुद्रा में खड़े हैं, लेकिन दूसरी तरफ खड़े सिपाहियों की मुद्रा कुछ इस तरह की है मानों वो नमाज अदा कर रहे हैं.

जानकारों के मुताबिक़ किसी भी ट्रेनिंग एक्सरसाइज या परेड में ऐसा कोई ड्रिल या प्रोटोकॉल नहीं होता है जिसमे राइफल को कंधे से उतार कर पैरों के बीच में दबा कर दोनों हाथों को इबादत करने के लिए हवा में उठाना हो. ये फोटो कोलकाता पुलिस की ऑफिसियल वेबसाइट से ली गयी है. हालांकि वहाँ इस फोटो से संबधित कोई जानकारी नहीं मिल पायी है.

ये घटना इतनी चौंकाने वाली है कि जो देख रहा है उसे ही इस पर यकीन नहीं हो पा रहा. पुलिस और सेना में जवान जाति और धर्म से ऊपर उठकर देश के लिए लड़ते हैं, केवल तुष्टिकरण के लिए उनकी ट्रेनिंग एक्सरसाइज या परेड में इस तरह से छेड़छाड़ करना ना केवल असंवैधानिक है बल्कि देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ भी है.

ममता के राज में अभी तक तो साम्प्रदायिक हिंसा की वारदातों को ही दबा जाता था, लेकिन अब तो पानी सर के ऊपर से निकलता नज़र आने लगा है. तुष्टिकरण की ऐसी घटनाएं तो कश्मीर में भी देखने को नहीं मिलती.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments