Home > ख़बरें > महारष्ट्र के सीएम की जान पड़ी खतरे में, हुआ बड़ा हादसा, गांव वाले हुए परेशान

महारष्ट्र के सीएम की जान पड़ी खतरे में, हुआ बड़ा हादसा, गांव वाले हुए परेशान


महाराष्ट्र : अभी अभी ताज़ा ख़बरों के मुताबिक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस के हेलीकॉप्टर के दुघर्टनाग्रस्त होने की खबर आ रही है. बताया जा रहा है कि तकनीकी खराबी के कारण हेलीकॉप्टर की क्रैश लैंडिंग करानी पड़ी है. लैंडिंग करते वक़्त हेलीकॉप्टर तेज़ हवाओं के कारण तारों से भी जा टकराया और हेलीकॉप्टर से चिंगारियां निकलने लग गयी.

तस्वीरों से साफ़ पता चल रहा है कि हेलीकॉप्टर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया है, काफी पुर्ज़े टूटे नज़र आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि पायलट की सूझबूझ के कारण बड़ा हादसा होने से टल गया. देवेंद्र फड़णवीस ने खुद ट्वीट करते हुए जानकारी दी की बाल बाल बच गए हैं सदस्यों को थोड़ी थोड़ी चोटें लगी हैं. पर फिर भी हम सुरक्षित बच गए हैं. प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है.

दुर्घटना के वक़्त मुख्यमंत्री के साथ विधायक समेत चार और लोग बैठे भी थे. फड़णवीस ने कहा है कि इतनी बड़ी चूक की जाँच के बाद उचित कार्यवाही करी जाएगी. उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर सिर्फ 5 – 6 साल पुराना है इसलिए हादसे की जांच गंभीरता से की जाएगी.

एक्सपर्ट का क्या कहना है
एवियशन एक्सपर्ट हर्षवर्धन ने कहा है कि हेलीकॉप्टर हर जगह से उड़ान नहीं भर पाते हैं. कई बार उबड़ खाबड़ जगह से, या बहुत तेज़ हवाओं के चलते उड़ान भरने में दिक्कत आती है. जिससे बड़ी भी दुर्घटना हो सकती थी. हर्षवर्धन ने कहा कि अक्सर लैंडिंग करते और टेकऑफ करते वक़्त ही ज़्यादातर दुर्घटनाएं होती रहती हैं.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हमारे साथ सीखिए ब्लॉग लिखना और घर बैठे कमाइए पैसे. तीन दिन का कोर्स ज्वाइन करने के लिए 9990166776 पर Whatsapp करें.

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments