Home > ख़बरें > कश्मीर में पीएम मोदी के इस जबरदस्त कारनामे को देख विरोधी भी रह गए दंग, कश्मीर बचा लिया मोदी ने

कश्मीर में पीएम मोदी के इस जबरदस्त कारनामे को देख विरोधी भी रह गए दंग, कश्मीर बचा लिया मोदी ने

modi-j-n-k

बारामुला : “मैं देश नहीं झुकने दूंगा” के नारे के साथ लोकसभा चुनाव जीतकर प्रधानमंत्री बने नरेंद्र मोदी का जादू कश्मीर पर दिखने लगा है. जहाँ पहले अलगाववादियों के प्रभाव के चलते कश्मीर को बंद और कर्फ्यू का सामना करना पड़ता था, पत्थरबाजों की दहशत के चलते राज्य के स्कूल बंद रखे जाते थे वहीँ अब बदलाव की हवा बहने लगी है. कश्मीर से आयी बड़ी खबर को देख मोदी विरोधी भी पीएम मोदी की तारीफें करने से खुद को नहीं रोक पा रहे हैं.

सेना में भर्ती के लिए युवाओं की लंबी कतार !

आतंक से प्रभावित जम्मू-कश्मीर में भी अब बदलाव की बयार बहने लगी है. पीएम मोदी के शानदार विकास कार्यों को देख कश्मीरी युवाओं की भी आँखें खुल गयी हैं. वहीँ नोटबंदी के बाद अलगाववादियों की भी कमर टूट चुकी है. पत्थरबाजों को देने के लिए अब कालाधन बचा ही नहीं है, केवल भड़काऊ भाषणों से कितने दिन काम चलेगा?

पीएम मोदी ने भी स्पष्ट निर्देश दिए हुए हैं कि ज्यादा से ज्यादा कश्मीरी युवाओं को प्रशासन अपने साथ जोड़ने की कोशिश करे ताकि कोई उन्हें पाकिस्तान के नाम पर भ्रमित ना कर सके और अब इसके परिणाम भी सामने आने लगे हैं. ऐसे में कश्मीरी युवा भी अब अलगाववादियों को नकार कर देश की एकता, अखंडता और सुरक्षा के लिए अपनी ओर से कुछ करना चाहते हैं. इसी के चलते आज बारामूला में सेना में भर्ती के लिए आयोजित शिविर में भारी तादाद में कश्मीरी युवाओं ने हिस्सा लिया. सेना में भर्ती के लिए युवाओं की लंबी कतार को देख मोदी विरोधी भी चौंक गए.


अलगाववादियों के पेंच टाइट !

अलगाववादी नेता जो कांग्रेस सरकार के वक़्त कश्मीर की सड़कों पर खुलेआम “हम पाकिस्तानी है, पाकिस्तान हमारा है” के नारे लगवाया करते थे, लेकिन मोदी सरकार में छुप के बैठे अपनी गिरफ्तारी का इंतज़ार कर रहे हैं. सेना को भी आतंकियों और पत्थरबाजों के खिलाफ सख्ती बरतने के आदेश दे दिए गए हैं, जिससे कश्मीर में आतंक अब पूरी तरह से अपने खात्मे की ओर बढ़ रहा है.

जहाँ अभी कुछ ही वक़्त पहले तक पाकिस्तान के समर्थन के लिए नारे बाजी होते थी. जहाँ खुलेआम अलगाववादी नेता पाकिस्तान के नाम पर युवाओं को बरगलाया करते थे, वहीँ अब अलगाववादियों के पीछे जांच एजेंसियां पड़ गयी हैं. हवाला के जरिये खाड़ी देशों से आने वाले कालेधन के मामले की जांच में कई अलगाववादी नेताओं के नाम आने के चलते ये अलगाववादी नेता अब जांच एजेंसियों के राडार पर हैं.

कश्मीर में खुशनुमा माहौल !

वहीँ युवाओं पर इसके सकारात्मक असर देखने को मिल रहे हैं. स्कूलों के खुलने से कश्मीरी काफी खुश हैं और पीएम मोदी को धन्यवाद देते नहीं थक रहे हैं, युवा सेना में भर्ती होने के लिए उत्सुकता दिखा रहे हैं, जिसे देख पाकिस्तान में बवाल मचा हुआ है. पाक मीडिया के मुताबिक़ भी पीएम मोदी ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को हरा दिया है और सारी दुनिया में पाकिस्तान को अलग-थलग कर दिया है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments