Home > ख़बरें > अभी अभी : आप क्रिकेट मैच देख रहे थे वहां भारतीय सेना ने मचा दिया कोहराम,पाक फ़ौज में छाया मातम

अभी अभी : आप क्रिकेट मैच देख रहे थे वहां भारतीय सेना ने मचा दिया कोहराम,पाक फ़ौज में छाया मातम

श्रीनगर : कल रात एक बार फिर घाटियों में रातों रात गोलियों के शोर से गूँज उठी. कुछ वक़्त पहले ही हिज़्बुल आतंकवादियों ने कश्मीर में एक के बाद एक 7 ग्रेनेड हमले किये थे. जिसमें सेना के 10 और पुलिस के 4 जवान घायल हो गए थे. आपको बता दें सेना ने कासो ऑपरेशन चला रखा है जिसमें हज़ारों जवान चप्पे चप्पे पर नज़र बनाये हुए हैं, और पूरे इलाके को घेर रक्खा है. कल रात पाकिस्तान ने एक बार फिर सीज़ फायर का उल्लंघन किया, जिसके बाद अब ऐसे चौकाने वाली खबर आयी है जिसने पाकिस्तान फ़ौज में मातम फैला दिया है.

भारतीय सेना ने मार गिराए दो पाकिस्तानी सैनिक

जी हाँ अभी अभी एएनआई न्यूज़ अग्नेसी के मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने बीती रात 8.45 बजे से फायरिंग कर रही थी. नियंत्रण रेखा LoC पर सीजफायर के उल्लंघन का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने भी करारा जवाब में फायरिंग की. ताज़ा खबर आ रहे है कि भारत के जवाबी हमले में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं.

पाकिस्तानी सेना कश्मीर के राजौरी और पुंछ सेक्टर में तकरीबन तीन बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुके हैं. वे लगातार मोर्टार, छोटे हथियारों और आॅटोमैटिक गन से सेना की पोस्ट और स्थानीय नागरिकों को निशाना बना रहे थे.

सेना प्रवक्ताओं के मुताबिक पाकिस्तान पिछले 4 दिनों में 10 बार से ज़्यादा सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है. जबकि इस साल एक जनवरी से अब तक 14 बार नियंत्रण रेखा का उल्लंघन कर चुका है. इसमें एक नागरिक की मौत हो चुकी है जबकि सात अन्य घायल भी हो गए हैं. अब करारा जवाब देने की बारी हिंदुस्तान की थी.

रक्षा सूत्रों के मुताबिक, भारतीय सेना के करारा जवाब देने की कार्रवाई में भीमभर गली सेक्टर में दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए. मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है, जबकि रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष मेहरोत्रा ने कहा, पाकिस्तान कल शाम 6 बजकर 40 मिनट से राजौर के नौसेरा सेक्टर में लगातार हमले कर रहा था. पाकिस्तान ने सिर्फ 12 जून को ही 3 बार सीजफायर का उल्लंघन किया.

जानकारी के मुताबिक पाक की तरफ से बार बार किये जा रहे सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सेना अब भी कड़ा जवाब दे रही है. बताया जा रहा है कि पाकिस्तान सेना कई आतंकवादियों को भारतीय सीमा में घुसाने कि फिराक में है. आपको बता दें 29 जून से शुरू होने जा रही अमरनाथ यात्रा के मद्देनजर सेना ने कश्मीर घाटी में 5,000 अतिरिक्त सैनिकों को नए सिरे से तैनात करने का फैसला किया है. यात्रा से ठीक पहले किसी भी सांप्रदायिक तनाव या आतंकवादी हमलों की संभावना को रोकने के लिए सेना पूरी तैयारी कर रही है.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments