Home > ख़बरें > पाकिस्तान को मिला भारत में आतंकवाद फैलाने का फल, 10 मरे, कई बुरी तरह घायल !

पाकिस्तान को मिला भारत में आतंकवाद फैलाने का फल, 10 मरे, कई बुरी तरह घायल !

modi-nawaj-sharif

नई दिल्ली : ये बात किसी से छुपी नहीं है कि कश्मीर पर कब्जा करने के लिए पाकिस्तान आये दिन भारत में आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश करता रहता है. पीएम मोदी ने पाकिस्तान को चेताया भी था कि वो आतंकवाद को ख़त्म करे वरना उसका आतंकवाद उसी को निगल जाएगा लेकिन पाकिस्तान को समझ नहीं आया. खबर है कि कश्मीरी अलगाववादियों को पैसे भिजवाकर भोले-भाले कश्मीरी नौजवानों को धर्म के नाम पर भड़का कर कश्मीर में हिंसा का माहौल बनाने वाला पाकिस्तान आज बम धमाकों से थर्रा उठा है.


धमाके से हिल गया ना’पाक !

खबर आयी है कि पाकिस्तान के खुर्रम एजेंसी के गोदर इलाके में आज जोरदार लैंडमाइन विस्फोट हुआ, जिससे कई लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी. आतंकियों ने जमीन में लैंडमाइन छिपा कर रखी हुई थी, जिसकी चपेट में एक पैसेंजर वैन के आने से जबरदस्त धमाका हुआ और वैन के परखच्चे उड़ गए.

इसमें कम से कम 10 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी व् कई अन्य बुरी तरह से घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. खबर है कि मरने वालों की तादात अभी और बढ़ सकती है. मरने वालों में कुछ जनगड़ना अधिकारी व् कुछ बच्चे भी शामिल हैं.

द डॉन वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, पैसेंजर वैन गोदर से पाराचिनार के सड्डा जा रही थी, तभी वो लैंडमाइन की चपेट में आ गयी और धमाका हो गया. शुरआती रिपोर्ट में केवल एक महिला की मौत की खबर आयी थी, लेकिन बाद में ये आंकड़ा बढ़कर 10 तक पहुंच गया.


धमाके के बाद स्थिति को नियंत्रित करने और घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाने के लिए परचिनार से हेलिकॉप्टर के जरिए सेना के जवान मौके पर भेजे गए. इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन की रिपोर्ट के मुताबिक, सेना की मदद से घायलों को पेशावर के सीएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

गौरतलब है कि पिछले महीने भी इसी क्षेत्र में हुए एक आत्मघाती हमले में लगभग 28 लोग मारे गए थे और 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे. ये घटना कुर्रम के सबसे व्यस्त बाजार में एक इमामबाड़ागाह के बाहर कार में बम रखने के कारण हुई थी. पिछले कुछ महीनों से पाकिस्तान में आतंकी घटनाएं ज्यादा बढ़ गई है.

दरअसल पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से भारत के साथ-साथ दुनिया के कई देश त्रस्त हैं. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक़ सुकमा में कल हुए नक्सली हमले के नक्सलियों को भी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई का समर्थन मिला हुआ है और आईएसआई ही इन्हे हथियार मुहैया करवाती है.

वहीँ कश्मीर में भी पाकिस्तान आये-दिन अपने आतंकियों की घुसपैठ करवाने की कोशिश करता ही रहता है, हालांकि भारतीय सेना उसके इरादों को लगातार नाकाम करती ही रहती है. अब पाकिस्तान में हुए धमाके के बाद शायद पाकिस्तान को समझ में आये और आतंक का घिनौना खेल वो बंद करे.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments