Home > ख़बरें > अखिलेश की मदद करने के चक्कर में लालू कर बैठे कुछ ऐसा, अखिलेश का ही बज गया बैंड

अखिलेश की मदद करने के चक्कर में लालू कर बैठे कुछ ऐसा, अखिलेश का ही बज गया बैंड

akhilesh-lalu-yadav

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव जीतने के लिए अखिलेश यादव पूरी जुगत लगा रहे हैं. वहीँ अपने समधियों को जिताने के लिए चारा घोटाले का आरोप झेल रहे लालू प्रसाद यादव भी मैदान में उतर आये हैं. लेकिन हाल ही में उनके आये बयान ने उनकी सियासी समझ पर ही सवालिया निशान लगा दिया है. उनके बयानों ने अखिलेश की मदद करने की जगह उनके लिए और भी ज्यादा मुश्किलें खड़ी कर दी हैं.


चुनाव यूपी में हो रहे हैं जहां अखिलेश सरकार है लेकिन राज्यों के मुद्दों पर बात करने की जगह लालू अपनी ही धुन में पीएम मोदी पर हमले किये जा रहे हैं मानो पीएम मोदी इतने सालों से यूपी में सरकार चला रहे हों. एक बयान तो उन्होंने ऐसा दे दिया जिससे यूपी की सियासत में सपा की बड़ी थू-थू हो रही है. अपने एक बयान में लालू ने कहा कि 56 इंच का सीना केवल यादवों का हो सकता है. लालू बोले कि जब मोदी का सीना नापा तो वो केवल 32 इंच का निकला.

उनके इस बयान को सपा की जातिवादी राजनीति से जोड़ कर देखा जा रहा है. गौरतलब है कि सपा सरकार पर आरोप लगते रहे हैं कि उनकी सरकार में केवल यादवों का ही विकास हुआ है. पीएम मोदी भी अपनी रैलियों में कहते रहे हैं कि यूपी में एक जाति पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया जाता रहा है और बाकी जनता का शोषण किया जाता रहा है. अब लालू ने एक बार फिर यादवों के बारे में टिपण्णी करके जातिवादी मुद्दे को हवा दे दी है.


लालू के बयान पर लोगों ने तीखी प्रतिक्रया दर्ज कराई है. लोगों ने सोशल मीडिया में कहा कि अखिलेश यादव ने यादवों का पूरा ध्यान रखा, इसीलिए बिना कुछ किये ही उनका सीना 56 इंच का हो गया. लोगों ने लालू को लताड़ते हुए कहा कि वो बिहार की राजनीति यूपी में ना करें.

लालू कहाँ रुकने वालों में से हैं, लिहाजा उन्होंने पीएम मोदी के साथ-साथ बीजेपी पर हमला कर दिया. उन्होंने बीजेपी को “भारत जलाओ पार्टी” कहते हुए पीएम मोदी की तुलना अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प से कर दी. उन्होंने ट्रम्प और मोदी को भाई-भाई बताते हुए कहा कि बीजेपी क्या होली मनाएगी, होलिका देहें तो वो पहले ही कर चुके हैं.

लालू ने सारी बातें कहीं सिवाय यूपी के मुद्दों के. पूरे वक़्त वो केवल पीएम मोदी के खिलाफ बोलते रहे. खैर लालू के बयानों का असर यूपी के वोटरों पर उलटा पड़ता दिखाई दे रहा है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments