Home > ख़बरें > मुस्लिम देश कुवैत ने ट्रंप की तरह 5 मुस्लिम देशों पर वीजा का बैन लगाया !!

मुस्लिम देश कुवैत ने ट्रंप की तरह 5 मुस्लिम देशों पर वीजा का बैन लगाया !!

kuwait-ban-pakistan

नई दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मुस्लिम देशों पर बैन क्या लगाया, दुनिया के कई देश खुल के उनके समर्थन में आ गए. पहले ऑस्ट्रिया और अब कुवैत. अभी-अभी आयी खबर के मुताबिक़ मुस्लिम देश कुवैत ने भी 5 मुस्लिम देशों के कुवैत आने पर बैन लगा दिया है. ट्रम्प का विरोध कर रहे तथाकथित बुद्धिजीवियों का अब बुरा हाल हो चुका है, उन्हें समझ नहीं आ रहा कि अब किस मुह से ट्रम्प का विरोध करें.


कुवैत ने जिन पाँच देशों के नागरिकों के अपने देश में आने पर बैन लगा दिया है उनके नाम हैं सीरिया, इराक़, ईरान, अफगानिस्तान और पाकिस्तान. सबसे ज्यादा हालात तो पाकिस्तान की खराब है क्योंकि इस बार उनपर वीज़ा बैन किसी यूरोपीन देश ने नहीं बल्कि ख़ुद एक मुस्लिम देश ने लगाया है.

कुवैत के अधिकारियों ने मीडिया को साफ़ शब्दों में बताया है कि उन्होंने इन पाँच मुस्लिम देशों पर बैन अपने देश की सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए लगाया है. कुवैत ने माना है कि इन देशों में आतंकवादियों को पनाह दी जा रही है जोकि कुवैत की आंतरिक सुरक्षा के लिहाज से ठीक नहीं है. कुवैत के मुताबिक़ पाकिस्तान और अफगानिस्तान में आतंकवादी संगठन पूरी तरह सक्रिय हैं और यही वजह है कि कुवैत यहां के लोगों को अपने देश में घुसने नहीं देना चाहता है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments