Home > ख़बरें > कश्मीर, पाकिस्तान के खिलाफ कुमार विश्वास का हल्ला-बोल, एक वीडियो से हिला दिया पूरे देश को !

कश्मीर, पाकिस्तान के खिलाफ कुमार विश्वास का हल्ला-बोल, एक वीडियो से हिला दिया पूरे देश को !

kumar-vishwas-modi

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में शामिल कुमार विश्वास ने कश्मीर में पत्थरबाजों और पाकिस्तान के खिलाफ हल्ला-बोल दिया है. उनका एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमे उन्होंने कश्मीर में सीआरपीएफ जवानों के साथ हुई मारपीट के मामले का जिक्र करते हुए पीएम मोदी पर दनादन सवाल दागे हैं.

कश्मीर, पाकिस्तान पर बीजेपी से सवाल !

अपने वीडियो में विश्वास ने कहा कि आप राष्ट्रवाद का नाम लेकर लोगों का विश्वास जीत रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद जवान इस तरह पिटेंगे तो सवाल तो पूछे जाएंगे. विश्वास ने तीखे सवालों की बौछार लगाते हुए और पत्थरबाजों को लफंगे कहते हुए पीएम मोदी से पूछा कि आपकी सरकार तो राष्ट्रवाद के नाम पर बनी है तो फिर कुछ लफंगों की जवानों को हाथ लगाने की हिम्मत कैसे हो गई.

लगभग 13 मिनट से ज्यादा के इस वीडियो में विश्वास ने जनता से भी अनुरोध किया कि कुछ देर के लिए अपनी-अपनी पार्टी और अपने-अपने नेताओं की चापलूसी और घेरे से बाहर आकर सोचें. उन्होंने कहा कि जब केंद्र में और कश्मीर में दोनों जगह एक ही पार्टी यानी बीजेपी की सरकार है, तो सारी शक्ति हाथ में होने के बावजूद लफंगे देश के बेटे पर हाथ कैसे उठा देते हैं.

केवल फेसबुक, ट्विटर पर शेर बन रहे हैं हम !

उन्होंने जनता से सवाल करते हुए कहा कि हम सब अपने-अपने रहनुमाओं पर फिदा हैं. मोदी-मोदी, अरविंद-अरविंद, राहुल-राहुल, जबकि हम जानते हैं कि मोदी, अरविंद, राहुल, योगी सिर्फ 5,10 या 25 वर्षों के लिए हैं, लेकिन देश 5000 साल के लिए है.

इसके बाद कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान द्वारा फांसी की सजा सुनाये जाने को लेकर विश्वास आग-बबूला दिखाई दिए. उन्होंने कहा कि हमारे एक बेटे का पाकिस्तान ने अपहरण कर लिया है और हम हैं कि केवल संसद और सड़क पर हंगामा कर रहे हैं. फेसबुक, ट्विटर पर शेर बने जा रहे हैं.

खुद क्यों घोषित नहीं करते पाक को आतंकवादी देश ?

उन्होंने एक बार फिर प्रधानमंत्री और सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार पर ऊँगली उठाते हुए कहा कि हम अमेरिका का मुँह ताक रहे हैं कि अमेरिका पाकिस्तान को आतंकवादी देश घोषित कर दे, लेकिन क्या भारत ने खुद पाकिस्तान को एक आतंकवादी देश घोषित किया? विश्वास ने कहा कि देश की संसद में कहिए ना कि पाकिस्तान आतंकवादी देश है.

विश्वास ने कहा कि भारत ने खुद तो पाकिस्तान को “मोस्ट फेवर्ड नेशन” का दर्जा दिया हुआ है, तो अन्य देश क्या ख़ाक भारत का अनुरोध मानेंगे. पठानकोट, कुलभूषण जैसी घटनाओं और कश्मीर में पाकिस्तान की शह पर लगातार चल रही हिंसा के बावजूद भारत के पाकिस्तान के साथ राजनीतिक और व्यापारिक संबंध क्यों जारी हैं? उन्होंने जनता से सवाल करते हुए पूछा कि क्या पाकिस्तान के प्याज और कपास के बिना भारत के लोग जी नहीं सकते?

आप भी देखिये विश्वास का ये वीडियो, जो आपको अंदर तक हिला कर रख देगा.

विश्वास ने अब्बास ताबिश का एक शेर भी ट्वीट किया, ‘पानी आंख में भर कर लाया जा सकता है, अब भी जलता शहर बचाया जा सकता है’.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments