Home > ख़बरें > पीएम मोदी ने की एक अपील और देश के लोगों ने बना दिया ये नया रिकॉर्ड. देखिये एक नई क्रान्ति का जन्म

पीएम मोदी ने की एक अपील और देश के लोगों ने बना दिया ये नया रिकॉर्ड. देखिये एक नई क्रान्ति का जन्म

indian crowd

नई दिल्ली : कनॉट प्लेस की खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) दुकान में खादी की एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ बिक्री 1.08 करोड़ रुपये हुई। ये एक नया रिकॉर्ड है। 22 अक्टूबर को खादी भंडार ने ये रिकॉर्ड बनाया। इसे अपने आप में एक क्रान्ति की तरह से देखा जा रहा है। देश के लोग जो पहले सिर्फ विदेशी कपड़ो पर ही गर्व करते थे, अब वैसा ही गर्व खादी के वस्त्रों के लिए भी करने लगे हैं।

खादी भंडार के चेयरमैन वी के सक्सेना ने बताया कि पिछले वर्ष 2 अक्टूबर को 82.5 लाख की बिक्री हुई थी। उन्होंने बताया कि हाल ही में प्रधानमन्त्री मोदी ने लोगों से खादी के इस्तेमाल की अपील की थी जिसके बाद खादी की बिक्री चार गुना हो गयी। उन्होंने खादी के समर्थन के लिए पीएम को धन्यवाद भी दिया। इसके साथ-साथ उन्होंने देश के लोगों को भी स्वदेश की वस्तुओं के इस्तेमाल के लिए धयवाद दिया।

इससे पता चलता है कि देश के लोगों के दिलों में पीएम मोदी के लिए कितना आदर और सम्मान है। पीएम मोदी नें कहा था कि ज़माना बदल गया है। पहले लोग कहते थे ‘खाड़ी फॉर नेशन’ मगर अब लोग कहने लगे हैं कि ‘खादी फॉर फैशन’। देश बदल रहा है। हाल ही में पीएम नें लुधियाना में महिलाओं को 500 चरखे भी बातें थे।

अब आपकी बारी

क्या आपको लगता है कि देश अब मानसिक गुलामी के दौर से बाहर निकल रहा है और देशवासियों के दिलों में स्वदेशी वस्तुओं के लिए गर्व जन्म ले रहा है। अपनी राय आप कमेंट द्वारा शेयर कर सकते हैं।


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments