Home > ख़बरें > करारी हार के गम में डूबे केजरीवाल के सनसनीखेज बयान से राजनीत में खलबली, देशभर में हुई किरकिरी !

करारी हार के गम में डूबे केजरीवाल के सनसनीखेज बयान से राजनीत में खलबली, देशभर में हुई किरकिरी !

kejriwal-evm-tempring

नई दिल्ली : लगातार हो रही हार से दिल्ली के मुख्यमंत्री बुरी तरह बौखला गए हैं. दिल्ली विधानसभा में 70 में से 67 जीतने वाले केजरीवाल की आशाएं पंजाब और गोआ में तो ध्वस्त हुई, साथ ही साथ दिल्ली उप-चुनाव में भी हो गयी. अपनी बौख़लाफ़त में वो ऊल -जलूल बयानबाजी करना शुरू हो गए हैं. अभी-अभी उन्होंने अपने एक बयान से पूरे देश को चौंका दिया और देश में एक नयी बहस को जन्म दे दिया.


ईवीएम से छेड़छाड़ के 10 तरीके जानते हैं केजरीवाल !

दरअसल लगातार चुनाव हार रहे केजरीवाल ने एक बार फिर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से छेड़छाड़ की शिकायत उठायी. झोंक-झोंक में वो कुछ ऐसा कह गए, जिसके बाद शायद वो खुद भी सोच में पड़ गए होंगे कि ये मैंने क्या कह दिया. एनडीटीवी से बातचीत के दौरान जोश-जोश में केजरीवाल ने कहा कि वो एक आईआईटी से पढ़े इंजीनियर हैं और इस नाते वो ईवीएम से छेड़छाड़ करने के 10 तरीके जानते हैं.

उनके इस बयान के आते ही देशभर की राजनीति में खलबली मच गयी. वहीँ सोशल मीडिया में भी उनका जम कर मजाक उड़ाया जाना शुरू कर दिया गया. केजरीवाल के बयान को लेकर कई नेताओं ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं दी. कई नेताओं की ओर से कहा गया कि जब वो दिल्ली में 67 सीटें जीत गए थे, तभी सबको यकीन हो गया था कि वो ईवीएम से छेड़छाड़ करने के 10 तरीके जानते होंगे.


सोशल मीडिया पर लोगों ने जताया गुस्सा !

सोशल मीडिया में भी लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं व्यक्त की. लोगों ने ट्वीट करके कहा कि दिल्ली की जनता बेवकूफ नहीं जो केजरीवाल जैसे को मुख्यमंत्री बना दे, जरूर ये ईवीएम से छेड़छाड़ करके ही दिल्ली का चुनाव जीते होंगे. वहीँ कई अन्य लोगों ने कहा कि केजरीवाल चाहें तो बैलेट पेपर से दोबारा दिल्ली के चुनाव करा लें, तब भी उनके सभी विधायकों की जमानत जब्त हो जायेगी, फिर वो कहा अपना मुँह छिपाएंगे.

बनिया हूं और धंधा समझता हूं !

दरअसल ये पहली नहीं जब जोश-जोश में केजरीवाल बयानबाजी कर गए हों. दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले भी नेहरू प्लेस में अपनी एक रैली के दौरान  दिल्ली में कर व्यवस्था को सुविधाजनक बनाने और मूल्य वर्धित कर यानी वैट विभाग की ओर से चलाए जा रहे जबरन वसूली और छापेमारी गिरोह को ख़त्म करने के वादों के बीच कारोबारियों को लुभाने की कोशिश कर रहे केजरीवाल ने खुद को बनिया बताते हुए कहा था कि, वो बनिया हैं और धंधा अच्छी तरह समझते हैं. उनके इस बयान के बाद भी उनकी काफी किरकिरी हुई थी.

केजरीवाल के ईवीएम से छेड़छाड़ करने के 10 तरीके जानने के बयान को दिल्ली उप-चुनाव में हुई उनकी करारी हार से जोड़ कर देखा जा रहा है. गौरतलब है कि दिल्ली की राजौरी गार्डन सीट से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार की जमानत तक जब्त हो गयी, जिसके बाद केजरीवाल का ये बयान आया है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments