Home > ख़बरें > 10 खुलासों से ढह गयी केजरीवाल की लंका, संगठित लूट व् धोखेबाजी के खुलासे देख आँखें फटी रह जाएंगी

10 खुलासों से ढह गयी केजरीवाल की लंका, संगठित लूट व् धोखेबाजी के खुलासे देख आँखें फटी रह जाएंगी

kejriwal-pwd-scam

नई दिल्ली : भ्रष्टाचार के खिलाफ चलाये गए आंदोलन से राजनीति में आयी आम आदमी पार्टी के स्वंयभू नेता अरविंद केजरीवाल वैसे तो पहले भी कई आरोपों के चलते मीडिया की सुर्ख़ियों में आ चुके हैं, लेकिन इस बार तो उनकी काली करतूतों का कुछ ज्यादा ही जबरदस्त खुलासा हो गया है. खुद को दुनिया का सबसे बड़ा ईमानदार कहने वाले केजरीवाल खुद ही ठगों के गुरु घंटाल निकले.


ढह गयी केजरीवाल की लंका !

अभी-अभी आयी खबर के मुताबिक़ अरविंद केजरीवाल के बेहद करीबी रहे कपिल मिश्रा ने केजरीवाल की सब पोल-पट्टी खोल के और बखिया उधेड़ कर रख दी है. उन्होंने केजरीवाल पर जो आरोप लगाए हैं, उनके मुताबिक़ केजरीवाल ने न केवल आम आदमी और ईमानदारी का चोला ओढ़कर देश की जनता को मूर्ख बनाया, बल्कि इस आड़ में वो अपना और अपनों का खजाना भरने में लगे हुए थे.

दरअसल टैंकर घोटाले को लेकर केजरीवाल और कपिल मिश्रा के बीच ठनी हुई थी, जिसके बाद एक तानाशाह की तरह केजरीवाल ने बिना किसी से सलाहमशवरा किये कपिल मिश्रा को कल देर शाम को मंत्री पद से हटा दिया. बस फिर क्या था, मंत्रिमंडल से निकाले जाते ही कपिल मिश्रा गुस्से से लाल हो गए और उन्होंने ताबड़तोड़ केजरीवाल को सारी दुनिया के सामने बेनकाब कर दिया.

कपिल ने आज सुबह राजघाट पर पत्रकारों के सामने ऐसे-ऐसे खुलासे किए जिनके बाद केजरीवाल और उनकी मंडली बिलकुल अली बाबा और चालीस चोरो की तरह लग रही है. इन खुलासों के बाद अब केजरीवाल समेत आप के कई अन्य बड़े सदस्य जेल जा सकते हैं. सबसे अहम् बात तो ये है कि कपिल ने ज्यादातर आरोप सीधे तौर पर केजरीवाल पर ही लगाए हैं:

10 खुलासों ने हिलाया देश की राजनीति को !

1. पहले खुलासे के मुताबिक़ कपिल को टैंकर घोटाले के कारण निकाला गया है. कपिल मिश्रा ने साफ़ शब्दों में खुलासा किया कि उन्हें टैंकर घोटाले के कारण मंत्री पद से हटाया गया है. उन्होंने कहा कि वो 400 करोड़ रुपये के घोटाले की बात सामने लाये थे, इसीलिए अगस्त 2015 में उन्हें कानून मंत्री के पद से हटा दिया गया था.

2. दुसरा खुलासा तो इतना हैरतअंगेज है कि दिल्ली की जनता का भी सर चकरा गया. जिस शीला दीक्षित के खिलाफ 400 पन्नों के सबूत को लहरा कर केजरीवाल ने दिल्ली की जनता से वोट मांगे थे, कपिल के मुताबिक़ केजरीवाल उसी शीला दीक्षित को बचाने में लगे हैं. कपिल मिश्रा ने कहा कि उन्होंने कल ही एंटी करप्शन ब्यूरो के प्रमुख से मिलने का वक्त मांगा था, जिसके बाद उन्हें मंत्री पद से हटा दिया गया. कपिल केस में शीला दीक्षित के खिलाफ सबूत देने वाले थे लेकिन केजरीवाल ये नहीं चाहते.

3. इस तीसरे खुलासे ने तो केजरीवाल की धज्जियां ही उड़ा कर रख दी. कपिल ने बताया कि केजरीवाल ने अपने स्वास्थय मंत्री सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपये नकद रिश्वत भी ली. कपिल ने बताया कि सत्येंद्र जैन ने केजरीवाल को 2 करोड़ रुपये अवैध तौर पर उनके सामने ही दिए थे. कपिल ने इस बारे में जब केजरीवाल से जानकारी लेनी चाहि तो पूरे देश को टोपी पहनाने वाले केजरीवाल ने ये कहकर उनकी बात टाल दी कि राजनीति में कुछ बातें होती हैं, जिनका जवाब बाद में मिलता है.

4. कपिल ने खुलासा किया कि केजरीवाल ने सत्येंद्र जैन को भ्रष्टाचार के आरोपों में क्लीन चिट देने के लिए 2 करोड़ रुपये रिश्वत ली: कपिल मिश्रा ने कहा कि यही बात वो उपराज्यपाल से मिलकर उन्हें भी बता चुके हैं और वो सीबीआई के आगे भी यही बोलने के लिए तैयार हैं.


5. कपिल ने खुलासा किया कि खुद सत्येंद्र जैन ने उन्हें बताया था कि केजरीवाल के एक सगे रिश्तेदार का 50 करोड़ रुपये का जमीन का सौदा उन्होंने करवाया है. कपिल ने एक तरह से सीधे तौर पर केजरीवाल पर रिश्वत, हवाला और जमीन सौदों के आरोप लगाए.

6. कपिल ने खुलासा किया कि पंजाब चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने देशविरोधी ताकतों से पैसे लेकर चुनाव लड़ा. हम पहले भी बता चुके हैं कि केजरीवाल को पाकिस्तान और खाड़ी देशों से पैसे मिल रहे हैं. इसके अलावा खालिस्तानी ताकतों ने भी पंजाब चुनाव में केजरीवाल को काफी आर्थिक मदद की.

7. सीबीआई तो पहले से ही सत्येंद्र जैन के हवाला कारोबारियों से जुड़े होने की जांच कर रही है. अब कपिल ने भी खुलासा करके ये बात साफ़ कर दी कि सत्येंद्र जैन हवाला कारोबारी हैं. कपिल ने बताये कि सत्येंद्र जैन पर उनके द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच की जायेगी तो वो जरूर जेल जाएंगे. सत्येंद्र जैन ने नियमों को ताक पर रख के अपनी बेटी व् रिश्तेदारों को सरकारी पदों पर नियुक्त किया ताकि जनता के पैसों को सब मिलकर लूट सकें.

8. कपिल ने खुलासा किया कि केजरीवाल ने फर्जी डिग्री वाले जीतेंद्र तोमर को जानबूझकर क्लीन चिट दी. कपिल ने इशारों-इशारों में कहा कि केजरीवाल ने पैसे लेकर जीतेंद्र तोमर को फर्जी डिग्री मामले में क्लीनचिट दे दी.

9. कपिल मिश्रा ने खुलासा किया कि आम आदमी पार्टी भ्रष्टाचारियों से भर गयी है और खुद केजरीवाल इन भ्रष्टाचारियों के सरगना हैं.

10. कपिल ने बस घोटाले में और टाक टु एके में हुए घोटालों पर भी मुहर लगा दी.

इन खुलासों के बाद दिल्ली की जनता को भी लगने लगा है कि केजरीवाल ने किस तरह से उन्हें मुफ्त बिजली, पानी, वाईफाई का लालच दे कर उनकी आँखों में धुल झोंकी है. वहीँ करोड़ों की रिश्वत नकद लेने के मामले सामने आने पर ये भी साफ़ हो चुका है कि पीएम मोदी के नोटेबंदी के फैसले के बाद क्यों केजरीवाल को सबसे तेज मिर्ची लग रही थी. पीएम मोदी ने एक ही दांव से केजरीवाल के भ्रष्टाचार द्वारा जमा किये गए करोड़ों रुपये मिटटी जो कर दिए थे.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments