Home > ख़बरें > कश्मीर में पत्थरबाजों को लेकर हुआ हैरतअंगेज खुलासा , दंग रह जायँगे आप जानकर

कश्मीर में पत्थरबाजों को लेकर हुआ हैरतअंगेज खुलासा , दंग रह जायँगे आप जानकर

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में पत्थरबाजों का आतंकवादियों को सरंक्षण देने की बात किसी से भी अब छुपी नहीं है कि कैसे जब भी सेना आतंकवादियों का एनकाउंटर करने निकलती है ठीक उसी वक़्त पत्थरबाज कैसे वहां भारी संख्या में पहुंच जाते हैं और सेना का ध्यान भटकाते हैं जिससे आतंकवादियों को भागने का रास्ता मिल जाता है.


ताज़ा ख़बरों के मुताबिक , सेना और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर में पत्थरबाजों की भीड़ जुटाने के लिए करीब 300 व्हाट्सप्प ग्रुप का इस्तेमाल किया जाता था. इसके हर एक ग्रुप में करीब 250 सदस्य होते थे. पुलिस ने कड़ा एक्शन लेते हुए इनमे से 90 फीसदी ग्रुप को बंद कर दिया है और सभी ग्रुप के एडमिन को हिरासत में लेकर लम्बी पूछताछ जारी है.

इंटरनेट सेवा बंद होने से फायदा :
इंटरनेट सेवा बंद करने से भी बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है शनिवार को बड़गाम जिले में सेना ने 2 आतंकवादियों को मार गिराया जिसमे कुछ इक्का-दुक्का ही पत्थरबाज पहुंचे जिससे सेना को बड़ी कामयाबी मिल सकी है.


कुछ दिन पहले ही एक स्थानीय स्कूल और कॉलेज के छात्रों और छात्राओं ने सेना पर जमकर पत्थराव करना शुरु कर दिया था. जिसके बाद जवाबी कार्यवाही में सेना ने आंसू गैस के गोले और पैलेट गन का इस्तेमाल करना पड़ा था जिसमे 54 छात्र घायल हो गए थे, जिसके बाद घाटी का माहौल तनावपूर्ण हो गया था. माना जाता है की स्कूल और कॉलेज के छात्रों को भी भड़काने के लिए इन्ही वाहट्सएप्प ग्रूपों का इस्तेमाल किया जाता था.

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक इनके व्हाट्सप्प ग्रुप बंद करने और इंटरनेट सेवा बंद करने से पत्थरबाजों पर लगाम लग सकी है और अब पत्थरबाजों की भीड़ जुटा पाना लगभग नामुमकिन हो गया है. इससे पहले का उदाहरण देते हुए अधिकारी कहते हैं की पहले तो 10 किलोमीटर दूर से भी पत्थरबाज मुठभेड़ वाले इलाके तक चले आते थे और सेना के एनकाउंटर में रुकावट डालते थे. लेकिन जब से इंटरनेट सेवा बंद हुई है तब से मुठभेड़ में पत्थरबाज इकठ्ठा नहीं हो पा रहे हैं.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments