Home > ख़बरें > जापान से आयी इस मीडिया रिपोर्ट को पढ़कर कांग्रेसी, केजरीवाल चुल्लू भर पानी में डूब मरेंगे

जापान से आयी इस मीडिया रिपोर्ट को पढ़कर कांग्रेसी, केजरीवाल चुल्लू भर पानी में डूब मरेंगे

japan-supports-modi-noteban

नई दिल्ली : 8 नवम्बर, 2016 की शाम पीएम मोदी ने नोटबंदी का कडा निर्णय लेकर भारत की तस्वीर बदल कर रख दी. कालेधन और नकली करेंसी को ख़त्म करने के लिए ये फैसला लिया गया, जिसे लेकर केजरीवाल, ममता बनर्जी और कांग्रेस के नेताओं ने पीएम मोदी पर जम के कीचड उछालने की कोशिश भी की. इसे पीएम मोदी की गलती बताने वालों के मुह पर अब जापान ने करारा तमाचा लगाया है.


जापान बन गया मोदी का फैन

जापान ने मोदी के नोटबंदी के फैसले पर मुहर लगाते हुए कहा है कि निकट भविष्य में ये फैसला भारत की तस्वीर और तकदीर दोनों ही बदल कर रख देगा. जापान के मुताबिक़ नोटबंदी का भारत की अर्थव्यवस्था, निवेश और कंपनियों पर ज्यादा असर नहीं पड़ेगा लेकिन भारत से कालाधन सदा के लिए ख़त्म हो जाएगा. जापान की फाइनेंशियल सर्विसेज फर्म “नोमुरा” ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया है कि साल 2017 के अंत तक भारत में सेंसेक्स से 20 फीसदी तक का रिटर्न मिल सकता है जोकि अपने आप में काफी बड़ी बात है.

भारत छुएगा विकास के नए आयाम

नोमुरा की रिपोर्ट के मुताबिक़ विकास के सही पायदान पर पहुंचने से बाजार को और भी ज्यादा बढ़ावा मिलेगा. नोटबंदी के कारण भारत में कंपनियों के मुनाफे में 3 से 5 फीसदी से ज्यादा की कमी नहीं आएगी और वो भी कुछ ही वक़्त रहेगी. उसके बाद आने वाले वक्त में विकास दर काफी बढ़ जाएगी. जापान ने पीएम मोदी के नोटबंदी की खुले दिल से तारीफ करते हुए कहा है कि इससे अर्थव्यवस्था पर कोई बुरा असर नहीं बल्कि अच्छा असर ही पड़ता दिखाई दे रहा है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments