Home > ख़बरें > एलओसी पर दो जवान शहीद, सेना का माथा ठनका, अग्रिम पाक चौकियां तबाह, पाक सैनिक पहुचे परलोक

एलओसी पर दो जवान शहीद, सेना का माथा ठनका, अग्रिम पाक चौकियां तबाह, पाक सैनिक पहुचे परलोक

indian-army-attack

कश्मीर : पिछले सोमवार को सुकमा में नक्सलियों द्वारा 25 सीआरपीएफ जवानों की ह्त्या कर दी गयी थी, जिसके बाद से पीएम मोदी ने नक्सलियों के पूर्ण खात्मे के लिए ऑपरेशन चलाने के निर्देश दिए हुए हैं. लेकिन आज जम्मू-कश्मीर से उससे भी ज्यादा खौफनाक और भयानक खबर सामने आयी है, जिसके बाद भारत-पाकिस्तान के बीच कुछ बड़ा होने की उम्मीद की जाने लगी है.

भारतीय सेना ने इस्तमाल की हैवी आर्टिलरी !

दरअसल सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने सेजफायर का उलंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के मेंढर सेक्टर में एलओसी पर ताबड़तोड़ गोलीबारी की, जिसमे दो भारतीय जवान शहीद हो गए. जिसके फ़ौरन बाद भारतीय सेना ने भी पाकिस्तानी सेना पर हमला बोल दिया और गोलियों के जवाब में जमकर मोर्टार दागने शुरू कर दिए.

सूत्रों के मुताबिक़ भारतीय सेना के हमले में कई पाक चौकियों को काफी नुक्सान पहुंचा है, कई पाक सैनिकों के मारे जाने की खबर है. बॉर्डर पर लड़ाई अभी भी चल रही है और भारतीय सेना अभी भी मोर्टार दागे रही है. दोनों ओर से भीषण गोलीबारी की जा रही है. इसी के साथ पहली बार भारतीय वायुसेना भी हरकत में आ गयी है.

युद्ध के लिए तैयार वायुसेना !

खबर आयी है कि भारतीय वायु सेना चीफ बीएस धनोआ ने एयरफोर्स को चीन और पाकिस्तान के साथ युद्ध के लिए तैयार रहने के लिए कहा है. ख़बरों के मुताबिक़ उन्होंने वायु सेना कमांडोज़ को युद्ध के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए है. इसमें पाकिस्तान के साथ 10 दिन जबकि चीन के साथ 15 दिन के युद्ध होने की स्तिथि के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है.

दरअसल पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम ने पहले तो बिना किसी उकसावे के रॉकेट लॉन्चर दागने शुरू कर दिए, जिसकी चपेट में दो जवान आ गए. हद तो तब हो गयी जब ये बात सामने आयी कि पाकिस्तानी बॉर्डर एक्शन टीम में लश्कर-ए-तैयबा और जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी भी शामिल थे. पाक बॉर्डर एक्शन टीम ने हमले के बाद नायब सूबेदार परमजीत सिंह के साथ बर्बरता की और उनके शरीर को शत-विक्षत कर दिया.


ऐसी नीच और गिरी हुई हरकत से सारा देश स्तब्ध रह गया और गुस्से से उबल पड़ा है. वहीँ खबर है कि मोदी सरकार ने इस बार पाकिस्तान के साथ दो-दो हाथ करने का फैसला ले लिया है. पाकिस्तान पर इससे पहले भी सर्जिकल स्ट्राइक कि गयी थी लेकिन शायद पाकिस्तान जान-बूझ कर युद्ध करने पर आमादा हो चुका है.

छिड़ सकता है युद्ध !

पिछले रविवार को ही पाक आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा ने एलओसी का दौरा भी किया था. एलओसी पर पाकिस्तान आर्मी चीफ बाजवा के दौरे को किसी बड़ी साजिश की तरह से देखा जा रहा है. सरहद पर हाजी पीर सेक्टर के इलाकों में बाजवा का दौरा इसलिए खतरे की घंटी बजाता है, क्योंकि यहां गश्त लगाकर अपने सैनिकों से मिलने के बाद बाजवा ने भारत के खिलाफ जमकर जहर उगला था.

बाजवा में कश्मीर को भारत से तोड़ने की बात करते हुए अलगाववादियों व् आतंकियों को राजनीतिक आंदोलनकारी करार दिया था. गौरतलब है कि इससे पहले जब बीजेपी की सरकार थी, उस वक़्त पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के शासन के दौरान भी पाकिस्तान ने कारगिल युद्ध लड़ा था, हालांकि उसमे पाकिस्तान की बुरी तरह हार हुई थी. इस बार चीन के समर्थन के चलते पाकिस्तान के पर फिर निकल आये है और अंदेशा जताया जा रहा है कि पाकिस्तान एक बार फिर किसी बड़ी साजिश की तैयारी कर रहा है, जिसमें कश्मीर में मौजूद आतंकियों के साथ ही सरहद पार से आतंकी और खुद पाकिस्तानी फौज भी शामिल हो सकती है.

बहरहाल फिलहाल भारतीय सेना की ओर से हमले का माकूल जवाब दिया जा रहा है, सेना को पूरी छूट दी गयी है, वो जैसे ठीक समझें वैसी कार्रवाई कर सकती है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments