Home > ख़बरें > सेना के एक्शन से बौखलाया पाक, कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला, रौंद्र रूप में आये मोदी ने दिए आदेश

सेना के एक्शन से बौखलाया पाक, कश्मीर में बड़ा आतंकी हमला, रौंद्र रूप में आये मोदी ने दिए आदेश

indian-army-attack-pakistan

नई दिल्ली : एक ओर तो कश्मीर में लगातार आतंकियों को ठोका जा रहा है, वहीँ दूसरी ओर सीमा पार से घुसपैठ कराने वालों को भी मारा जा रहा है. हाल ही में भारतीय सेना ने पीओके में पाक की एक ऐसी क्योकि को ही उड़ा डाला, जिसका इस्तमाल आतंकियों के लांच पैड की तरह से किया जा रहा था. पाकितान इससे इतना बौखला गया है कि पिछले 24 घंटों में कश्मीर में 4 बार हमले करवा दिए हैं, जिसके बाद भारत सरकार हरकत में आ गयी है और बड़ा एक्शन लेने जा रही है. (पोस्ट के अंत में देखिये भारतीय सेना के एक्शन का वीडियो)


बड़े एक्शन की तैयारी में सरकार

जम्मू-कश्मीर में मंगलवार सुबह बीएसएफ कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद सरकार द्वारा हाईलेवल मीटिंग बुलाई गयी है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में इस मीटिंग में गृह मंत्रालय के तमाम आला अधिकारी शामिल होंगे. मीटिंग में केंद्रीय गृह सचिव, आईबी चीफ और रॉ प्रमुख भी शामिल होंगे और कश्मीर में आतंकियों के समूल विनाश के लिए रणनीति बनायी जायेगी, साथ ही पाकिस्तान को सबक सिखाने के बारे में चर्चा भी होगी.

बताया जा रहा है कि कश्मीर में 3 अलग-अलग गुटों में 12 आतंकी छिपे हुए हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू-कश्मीर में सोमवार को पाकिस्तान ने दो जगह आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश की थी और इसके लिए कई जगह सीजफायर का उल्लघंन किया था ताकि सेना के जवान वहाँ व्यस्त हो जाएँ और आतंकियों की चुपचाप घुसपैठ करा दी जाए, हालांकि सेना ने गोलियों का जवाब गोलों से देते हुए दोनों कोशिशों को बहादुरी और चतुराई से नाकाम कर दिया था.

सुबह-सुबह हुआ एनकाउंटर

मगर मंगलवार सुबह श्रीनगर एयरपोर्ट के पास स्थित बीएसफ की 182वीं बटालियन के कैंप में कुछ कश्मीरी आतंकी घुस गए और गोलियां चलाने लगे. सेना की राष्ट्रीय राइफल, सीआरपीएफ, बीएसएफ ने पूरे इलाके को घेर लिया और तीनों आतंकियों को ठोक डाला. इस एनकाउंटर में 4 जवान भी घायल हुए है.

पाकिस्तान ने चार जगह तोड़ा सीजफायर, तीन बच्चों की मौत

सोमवार को पाक फ़ौज ने जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी पर चार जगहों पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए भारी गोलीबारी की. एलओसी से सटे शाहपुर, किरनी, कास्बा और दिगवार इलाके में पाकिस्तान ने गोलीबारी की और सबसे हैरानी की बात ये है कि जिस कश्मीर को वो अपना बताता है, उन्ही कश्मीरियों पर उसने गोलियां दागी.

पाक फ़ौज ने कश्मीरी लोगों को निशाना बनाया, जिससे तीन कश्मीरी नागरिकों के मारे जाने की खबर आई है और मारे गए तीनों नागरिक नाबालिग थे.


भारतीय सेना ने बिछायीं लाशें

भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले के रामपुर सेक्टर और कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में एलओसी पर घुसपैठ की दो कोशिशों को सोमवार को नाकाम करते हुए 5 पाकिस्तानी आतंकियों को मार गिराया. पहला एनकाउंटर बारामूला जिले के रामपुर सेक्टर में एलओसी पर हुआ, जिसमे घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए सेना के जवानों ने 2 आतंकियों को जहन्नुम भेज दिया. ये आतंकी राइफलें लेकर घुसने की कोशिश कर रहे थे.

दूसरा एनकाउंटर कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में किया गया, जहाँ एलओसी के पास कुछ संदिग्ध गतिविधियां देखी गई और भारतीय जवानों ने संदिग्धों को चुनौती दी. आतंकियों ने गोलीबारी की, जिसके बाद सेना की ऑटोमैटिक बंदूकें गरजीं और कुछ ही क्षणों में आतंकियों की लाशें बिछ गयीं.

देखिये आतंकी हमले को नाकाम करने वाला ये वीडियो


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments