Home > ख़बरें > नप गए लालू और उनके परिवार वाले, आयकर विभाग ने हलक में हाथ डाल कर निकाला घोटाले का पैसा

नप गए लालू और उनके परिवार वाले, आयकर विभाग ने हलक में हाथ डाल कर निकाला घोटाले का पैसा

laloo_prasad_yadav_modi

नई दिल्ली : सालों तक भ्रष्टाचार की मलाई चाटने वाले राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के लिए मोदी सरकार में बड़ी मुश्किलें खड़ी हो गयी हैं. इनकम टैक्स विभाग ने दिल्ली में स्थित उनकी ‘बेनामी संपत्तियां’ कुर्क कर लिया है. इन संपत्तियों की कीमत 50 करोड़ रुपये से ज्यादा बताई जा रही है.

लालू और उनका पूरा परिवार है घोटालेबाज ?

बताया जा रहा है कि इनकम टैक्स विभाग ने लालू यादव की इन बेनामी संपत्तियों का केस देख रही इकाई की जांच के बाद ये बड़ा कदम उठाया है. इसके साथ ही इनकम टैक्स विभाग ने बेनामी संपत्ति रोकथाम कानून के अंतर्गत लालू के बेटे बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनके भाई-बहनों के खिलाफ भी कार्रवाई शुरू कर दी है.

बता दें कि अभी हाल ही में इनकम टैक्स विभाग ने लालू यादव के खिलाफ जांच में तेजी लाते हुए दिल्ली और गुरुग्राम में 22 जगहों पर छापे मारे थे. छापेमारी के बाद इनकम टैक्स विभाग की एक अलग इकाई इन संदिग्ध बेनामी संपत्तियों की जांच कर रही है. लालू परिवार की इन बेनामी संपत्तियों की कीमत लगभग 1000 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

सुशील मोदी ने किया एक और चौंकाने वाला खुलासा

वहीँ बिहार बीजेपी प्रमुख सुशील मोदी ने भी लालू यादव और उनके परिवार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है. इस बार सुशील मोदी ने आरजेडी सुप्रीमो की पांचवीं बेटी हेमा यादव पर जमीन सौदे में अवैध तरीके से फायदा प्राप्त करने का खुलासा किया है.

सुशील मोदी ने बताया है कि लालू की बेटी हेमा यादव को पटना के राजेंद्रनगर स्थित रेलवे के कोचिंग कॉम्पलैक्स में काम करने वाले खलासी हृदयानंद चौधरी ने 62 लाख रुपये की 7.75 डेसीमिल जमीन तोहफे में दे दी थी. एक खलासी का लालू की बेटी को इस तरह से इतनी बड़ा तोहफा देना संदेह पैदा करता है. इसकी जांच की जानी चाहिए.

वहीँ लालू यादव तो पीएम मोदी और बीजेपी पर उनके खिलाफ झूठे आरोप लगाए जाने का राग ही आलाप रहे हैं. उनके मुताबिक़ मोदी सरकार उन्हें जानबूझ कर फंसा रही है और वो इससे डरने वाले नहीं हैं. हालांकि जानकारों के मुताबिक़ चारा घोटाला करने वाले लालू कांग्रेस राज में भले ही बच गए हों लेकिन मोदी राज में उनका बचना अब एकदम नामुमकिन हो चुका है.

इनकम टैक्स विभाग के पास लालू के खिलाफ पुख्ता सबूत मौजूद हैं और जांच तेजी से आगे बढ़ रही है. लालू व् उनके परिवार के कई लोग किसी भी वक़्त जेल यात्रा पर जा सकते हैं.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments