Home > ख़बरें > इजराइल से पीएम मोदी के लिए आयी बड़ी खबर से पूरी दुनिया में मची खलबली, सोनिया-राहुल के छूटे पसीने

इजराइल से पीएम मोदी के लिए आयी बड़ी खबर से पूरी दुनिया में मची खलबली, सोनिया-राहुल के छूटे पसीने

netanyahu-modi

नई दिल्ली : पांच राज्यों के चुनाव नतीजों से देश की सियासत में कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं. सबसे पहले तो बीजेपी ने यूपी और उत्तराखंड में प्रचंड बहुमत के साथ चुनाव जीत लिया और फिर गोवा और मणिपुर में कम सीटें जीतने के बावजूद सरकार बनाने जा रही है. पीएम मोदी और बीजेपी के अद्भुत प्रदर्शन की चर्चा देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में की जा रही है. ऐसी ही एक खबर इजराइल से भी आ रही है, जिसे देख कांग्रेस खेमे में हड़कंप मचा हुआ है.

इसरायली पीएम भी मोदी के मुरीद

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने पीएम मोदी की तारीफों के पुल बाँध दिए हैं. नेतन्याहू ने कहा है कि भारत में हुए चुनावों में नरेंद्र मोदी का जबरदस्त प्रदर्शन देखने से साफ़ पता चलता है कि उनकी लोकप्रियता आज भी भारत में बरकरार है.

उन्होंने कहा कि इतनी ज्यादा आबादी वाले देश में ऐसा ऐतिहासिक प्रदर्शन दोहराना अपने आप में एक बड़ी बात है क्योंकि इसके लिए आपको बेहद अच्छा काम करना पड़ता है. जनता की उम्मीदों पर खरा उतारना पड़ता है तभी वो आपको दोबारा चुनते हैं.

नेतन्याहू के मुताबिक़ मोदी एक बेहद मजबूत नेता बन के उभरे हैं और एक वर्ल्ड लीडर हैं. नेतन्याहू ने भारत को अपनी शुभकामनाएं भी दी और कहा कि वो निजी तौर पर बेहद खुश हैं कि भारत को नरेंद्र मोदी जैसा बेमिसाल शासक मिला है. आपको बता दें कि कांग्रेस के लिए ये बड़ी खबर है क्योंकि लोकसभा चुनाव से पहले कई कांग्रेसी नेताओं का कहना था कि मोदी को गुजरात के बाहर जानता ही कौन है?


भारत का सबसे वफादार साथी है इजराइल !

गौरतलब है कि इजराइल सदा भारत का साथ देता आया है. भारत और इजराइल के राजनयिक संबंधों के 25 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में इसी वर्ष पीएम मोदी इजराइल की यात्रा पर भी जाने वाले हैं. पीएम मोदी इजराइल जाने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री होंगे.

तुष्टिकरण की नीति के कारण आजतक भारत के किसी भी प्रधानमन्त्री ने इजराइल का दौरा नहीं किया क्योंकि उन्हें एक विशेष वर्ग और अरब देशों के नाराज होने का डर था. लेकिन नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद से भारत और इजराइल के संबंधों में काफी तेजी आई है. इसी के चलते अक्टूबर 2015 में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी इजराइल की यात्रा की थी.

इजराइल के बारे में कहा जाता है कि कारगिल युद्ध के दौरान इजराइल ने भारत की काफी सहायता की थी. इजराइल सैन्य शक्ति की दृष्टि से भी काफी मजबूत राष्ट्र है. ऐसे में इजराइल के साथ सम्बन्ध अच्छे होने से भारत-इजराइल के बीच कई रक्षा सौदे होने की भी उम्मीद है. कुल मिलाकर इसरायली पीएम के पीएम मोदी पर आये इस बयान की चर्चा देश-विदेश में की जा रही है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments