Home > ख़बरें > आप भारत-पाक मैच के मजे ले रहे हैं, वहां स्टेडियम के बाहर पाकिस्तान ने कर दी नीच हरकत, मचा बवाल

आप भारत-पाक मैच के मजे ले रहे हैं, वहां स्टेडियम के बाहर पाकिस्तान ने कर दी नीच हरकत, मचा बवाल

isi-raising-posters-outside-stadium

बर्मिंघम : आज रविवार के दिन जहाँ बर्मिंघम में भारत – पाकिस्तान का मैच स्टेडियम में खेला जा रहा है. वहीँ पाकिस्तान एजेंसी ISI कोई भी मौका नहीं छोड़ती कश्मीर का मुद्दा उठाने से. जी हाँ ख़बरों के मुताबिक पाकिस्तान की ISI एजेंसी ने अपने एक दर्ज़न से ज़्यादा एजेंट भारत पाक के मैच में भेज दिए हैं. एजबस्टन स्टेडियम के बाहर एक बार फिर पाकिस्तान ने अपने एजेंट्स भेजकर दुनियाभर में सस्ती लोकप्रियता इकट्ठा करने की कोशिश कर रहा है जो की उसे बिलकुल भी नहीं मिल पायेगी.

भारत पाक मैच के बाहर ISI ने भेजे 14  एजेंट, लगे कश्मीर की आज़ादी के नारे

ख़बरों के मुताबिक भारत – पाक मैच के बाहर कश्मीर को लेकर नारेबाजी की खबर सामने आ रही है. तहरीक ए कश्मीर यूके नाम के संगठन ने बैनर, पोस्टर लेकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन किया. मिडिया की ख़बरों के मुताबिक इंग्लैंड के एजबस्टन में आयोजित चैंपियंस ट्राफी मैच के दौरान ISI ने अपने एजेंटों से ऐसे तीन प्ले कार्ड्स दिखाने का आदेश दिया था जो कश्मीर की आजादी के पक्ष में हों. इन कार्ड्स पर लिखा हुआ था – कश्मीर लहुलूहान है’, ‘हम कश्मीर के साथ हैं’, ‘जम्मू-कश्मीर राज्य को अभी आजाद करो’और ‘कश्मीर मांग रहा आपकी नजर’जैसे स्लोगन वाले प्ले कार्ड्स मैच के दौरान ISI एजेंटों और इस्लामिक संगठनों ने दिखाए.

भारतीय सेना ने मार गिराए पाकिस्तान के 6 सैनिक

यहाँ यह साफ़ देखा जा सकता है कि ISI ऐसा इसलिए कर रहा है ताकि वो भारत के खिलाफ अपनी कश्मीर को लेकर मुद्दा खड़ा कर सके. पाकिस्तान आये दिन भारत कि सीमा में अपने आतंकवादियों को भेजता रहता है और साथ ही संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहता है. यही नहीं हाल ही में पाकिस्तान की BAT टीम ने भारत के दो जवानो के सर भी काट दिए थे. जिसके जवाब में भारत ने भी अभी पाकिस्तान के 6 सैनिक मार गिराए हैं. 3 दिन में 20 से ज़्यादा आतंकवादियों को भारतीय सेना मौत के घाट उतार चुकी है.


इन सब के अलावा नरेंद्र मोदी सरकार ने अपना कड़ा रुख साफ़ करते हुए भी कह दिया है कि भारत-पाकिस्तान के बीच में कोई द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला नहीं खेली जायेगी, क्यूंकि पाकिस्तान जब तक आतंकवादियों को समर्थन करता रहेगा तब तक कोई बात नहीं होगी. यही नहीं अभी पाकिस्तान के पड़ोसी देश में अफ़ग़ानिस्तान के काबुल में भी भीषड़ धमाका हुआ , जिसमें बहुत लोगों ने अपनी जान गवायीं, जिसके बाद अफ़ग़ानिस्तान ने भी यह एलान कर दिया कि वे भी पाकिस्तान के साथ कोई मैच नहीं खेलेंगे.

ईरान का पाकिस्तान में ज़बरदस्त हमला

अभी कुछ वक़्त पहले ईरानी सेना प्रमुख ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुये कहा था कि अगर पाकिस्‍तान की सरकार ने सीमापार आतंकवादी गतिवधियों पर लगाम नहीं लगायी  तो ईरान की सेनाएं पाक के अंदर घुसकर उन पर हमला करेंगी. इससे पहले पाकिस्तानी आर्मी ने पाक-ईरान सीमा पर ईरान के दस गार्ड्स को मार दिया था.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हमारे साथ सीखिए ब्लॉग लिखना और घर बैठे कमाइए पैसे. तीन दिन का कोर्स ज्वाइन करने के लिए 9990166776 पर Whatsapp करें.

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments