Home > ख़बरें > भारत, ईरान और अफगानिस्तान ने एक साथ किया पाकिस्तान पर हमला, पाक फ़ौज की हालत खराब

भारत, ईरान और अफगानिस्तान ने एक साथ किया पाकिस्तान पर हमला, पाक फ़ौज की हालत खराब

pakistan-attacked-from-three-sides

नई दिल्‍ली : भारत में आतंकी घुसपैठ कराने के लिए आये दिन सीजफायर का उलंघन करने वाले पाकिस्तान की अक्ल अब जल्द ही ठिकाने लगने वाली है. दरअसल पाकिस्तान ने केवल भारत ही नहीं बल्कि अफगानिस्तान और ईरान की भी नाक में दम करके रखा हुआ है. अभी-अभी आयी खबर के मुताबिक़ पाकिस्तान पर तीन दिशाओं से तीनों देशों ने हमला बोल दिया है, जिससे पाकिस्तानी सेना में हड़कंप मच गया है.


अफगानिस्तान, ईरान और भारत से पिट रहा है पाकिस्तान

दरअसल पाकिस्तानी आतंकवाद से तंग आकर अभी हाल ही में अफगानिस्तान की ओर से पाकिस्तान में एक के बाद एक चार मिसाइलें दागी गयी. मिसाइलों के हमले से पूरे इलाके में तनाव फ़ैल गया. इसी के साथ रविवार (21 मई) को ईरान ने भी पाकिस्तान बॉर्डर पर हमला कर दिया. ईरानी सेना ने पाक सीमा पर ताबड़तोड़ मोटार्र दागे हैं.

पाक मीडिया की ओर से आई जानकारी के मुताबिक़ ईरान ने पाकिस्तानी सीमा पर मोटार्र से भारी हमला किया है. भारतीय न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने भी इस खबर की पुष्टि की है. वहीँ कश्मीर घाटी के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में एलओसी के पास भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान पर हमला बोला हुआ है. दरअसल पाक फ़ौज की शह पर यहाँ से आतंकी भारत की सीमा में घुसने की फिराक में थे. जानकारी मिलते ही भारतीय सेना ने हमला शुरू कर दिया. दोनों और से कल से ही फायरिंग चल रही है, जिसमे अब तक चार आतंकी जहन्नुम पहुंच चुके हैं.

ईरान पहले भी पाकिस्तान को अंदर घुसकर आतंकी ठिकानों को तबाह करने की धमकी दे चुका था लेकिन पाकिस्तान के भेजे में बात घुसी नहीं. हालांकि, अभी ईरान ने पाकिस्तान पर मोर्टार क्यों दागे हैं, इसकी वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है. बता दें कि अफगानिस्तान और पाकिस्तान में भी तनाव अपने चरम पर है. हाल ही में सिंध की लाल शाहबाज कलंदर दरगाह पर हुए आत्मघाती हमले के बाद अफगानिस्तान से पाकिस्तान की सीमा सील भी कर दी गयी थी और अभी हाल ही में अफगानिस्तान में पाकिस्तान के राजदूतों को बुरी तरह पीटा भी गया था. पाकिस्तान ने इसकी घोर निंदा की थी और अफगानिस्तान को अंजाम भुगतने की धमकी दी थी.

यानी देखा जाए तो फिलहाल पाकिस्तान तीन मोर्चों पर तीन देशों से पिट रहा है और कुलभूषण जाधव मामले में कूटनीतिक मोर्चे पर अंतर्राष्ट्रीय अदालत में भी मात खा चुका है. पाकिस्तानी सेना बौखलाई हुई है और पाक सरकार के साथ आपस में ही घमासान में उलझ गयी है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments