Home > ख़बरें > एलओसी पर पाक सेना का भारत पर हमला, गुस्से में आयी भारतीय सेना ने मचा दिया विध्वंस !

एलओसी पर पाक सेना का भारत पर हमला, गुस्से में आयी भारतीय सेना ने मचा दिया विध्वंस !

indian-army-attack-pakistan

कश्मीर : पीएम मोदी की अगुवाई में भारत तेजी से विकास पथ पर आगे बढ़ रहा है, लेकिन भारत का ही पडोसी देश पाकिस्तान अपने विकास की जगह अपनी सारी शक्ति का प्रयोग कश्मीर को हथियाने की कोशिशों में कर रहा है. अभी-अभी आयी बड़ी खबर के मुताबिक़ पाकिस्तान ने सीजफायर का उलंघन करते हुए एक बार फिर भारत पर भयानक हमला कर दिया है. जिसके बाद भारतीय सेना की ओर से भी करारा जवाब दिया जा रहा है.

पाक रेंजर्स का भारत पर बड़ा हमला !

दरअसल एलओसी पर नौशेरा क्षेत्र के लाम सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने बिना किसी उकसावे के ही गोलीबारी करना शुरू कर दिया. हालांकि इससे पहले कि पाकिस्तानी सेना कोई नुक्सान पहुंचा पाती, भारतीय सेना के वीर जवान हरकत में आ गए और ईट का जवाब पत्थर से दिया गया.

भारतीय सेना ने धारण किया रौद्र रूप !

भारतीय सेना ने इतनी भीषण गोलीबारी की कुछ ही देर में पाकिस्तानी सेना के कम से कम चार सैनिकों को मार गिराया. मारे गए पाकिस्तानी सैनिकों की संख्या में अभी और इजाफा भी हो सकता है. वहीँ सूत्रों के मुताबिक़ कई अग्रिम पाकिस्तानी सैन्य चौकियों को क्षति भी पहुंची और साथ ही कई पाकिस्तानी सैनिक बुरी तरह से घायल भी हो गए हैं. ख़बरों के मुताबिक़ इस गोलीबारी में भारतीय खेमे की तरफ किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ.

केवल इतना ही नहीं बल्कि कल यानी सोमवार को भी पाकिस्तानी की ओर से भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी की गयी. इससे पहले रविवार को भी पाकिस्तानी सेना ने लाम सेक्टर के एलओसी के पास बसने वाले गांवों बाबा खोड़ी, मानपुर, डनका, लंगर, कलसिया, नभ, कडाली, सेर, मकड़ी, भवानी, झांगड़ और सेना की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार के गोले दागे थे.


पाकिस्तान की ओर से शाम के लगभग 4 बजे तक रुक-रुक कर गोलाबारी की जाती रही. भारतीय सेना की ओर से पाकिस्तान को इसका करारा जवाब दिया गया. लगातार हो रही गोलीबारी के चलते प्रशासन ने एलओसी की तरफ जाने वाली सड़कों पर वाहनों की आवाजाही को रोक दिया है.

सीमावर्ती इलाकों के स्कूलों में अवकाश घोषित !

एसडीएम नौशेरा हरबंस लाल शर्मा ने बताया कि पाकिस्तानी की तरफ से की जा रही लगातार गोलीबारी के कारण एलओसी से सटे सीमावर्ती इलाकों के स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया गया है. पाकिस्तानी सेना की ओर सुबह की गई गोलाबारी से जंगलों में आग लग गई है. एलओसी के पास रहने वाले ग्रामीणों को हिदायत दी गयी है कि वो गोलीबारी के दौरान घरों से बाहर ना आएं.

रविवार को सुबह 5 बजकर 50 मिनट पर भी पाकिस्तानी सेना की ओर से नौशेरा के लाम सेक्टर में गोलाबारी की गयी थी. पाकिस्तानी सेना की ओर से भारतीय सेना की समता और कांची चौकी पर हमला किया गया था. पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सैन्य चौकियों को निशाना बनाते हुए जमकर गोले बरसाए थे, हालांकि भारतीय सेना ने रविवार को भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया था, लेकिन पीटने के बावजूद पाकिस्तानी सेना अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आयी और सोमवार को फिर से गोलाबारी कर दी.

ख़बरों के मुताबिक़ एलओसी पर स्थिति तनावपूर्ण बानी हुई है. भारतीय सेना की ओर से एलओसी पर चल रही सभी गतिविधियों पर नज़र रखी जा रही है. सेना के सूत्रों के मुताबिक़ पाकिस्तान के किसी भी हमले का सख्त जवाब देने के लिए भारतीय सेना हर वक़्त तैयार है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments