Home > ख़बरें > सुनाई दी युद्ध की आहट, सरकार ने बॉर्डर से खाली कराए 200 गांव, बड़े आपरेशन की तैयारी

सुनाई दी युद्ध की आहट, सरकार ने बॉर्डर से खाली कराए 200 गांव, बड़े आपरेशन की तैयारी

indian army ready for war

नई दिल्ली। भारतीय सेना पिछली सर्जिकल स्ट्राइक के बाद एक बार फिर बड़ा हमला करने के मूड में नज़र आ रही है। सूत्रों के हवाले से खबर आयी है कि मोदी सरकार ने पंजाब में सीमा के 10 किलोमीटर के अंदर पड़ने वाले करीब 200 गाँवों को खाली कराने के लिए कहा है।

एएनआई के मुताबिक़ आज शाम वाघा बार्डर पर होने वाली बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी को भी कैंसिल कर दिया गया है। खबर मिली है कि कश्मीर से गुजरात तक की भारत-पाक सीमा पर हाई अलर्ट घोषित है। इस हाई अलर्ट के कारण वेस्टर्न इंडियन फ्रंट पर मौजूद बॉर्डर सिक्योरिटी फाॅर्स और भारतीय सेना के जवानों की छुट्टियां रद्द कर दी गयीं हैं।

गौरतलब है कि मोदी सरकार की नीति है कि वो आतंक के सामने घुटने नहीं टेकेंगे। हाल ही में गृहमंत्री राजनाथ सिंह का बयान आया था कि अगर पाकिस्तान ने आतंकी गतिविधियां बंद नहीं की तो भरतिया सेना और कई बार सर्जिकल हमले करेगी और अगर जरूरत पड़ी तो बड़ा युद्ध लड़ने से भी नहीं हिचकिचाएगी।

पीओके में घुस कर किया था हमला

गौरतलब है कि उरी में हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय सेना ने पाकिस्तान में घुस के आतंकी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया था। सेना के डीजीएमओ और भारत के विदेश मंत्रालय ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस करके इस बात का खुलासा किया था। इसी हमले की बौखलाहट में पाकिस्तान भारत पर बड़े आतंकी हमलों की योजना बना रहा है।

अब आपकी बारी

पाकिस्तान द्वारा लगातार भारत में किये जा रहे आतंकी हमलों को देखकर क्या आपको लगता है कि भारत-पाक के बीच बड़ा युद्ध हो सकता है? अपनी राय कमेंट द्वारा शेयर करें।


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments