Home > ख़बरें > सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने दिखाया अपना रौद्र रूप, पाक फ़ौज के साथ चीन में भी मची खलबली

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने दिखाया अपना रौद्र रूप, पाक फ़ौज के साथ चीन में भी मची खलबली

indian-army-china-pakistan

नई दिल्ली : पीएम मोदी अपने वादे “मैं देश नहीं झुकने दूंगा” को बखूबी निभाते नज़र आ रहे हैं. भारतीय सेना को खुली छूट दिए जाने के बाद से सीमा पर लगभग हर रोज पाकिस्तानी सैनिकों व् आतंकियों को मौत के घाट उतारा जा रहा है. पीएम की ओर से पूरा समर्थन मिलने के कारण सेना का मनोबल भी आसमान छू रहा है. देश के दुश्मनों को लेकर भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने अपने इरादे साफ़ करते हुए कुछ ऐसा कहा है, जिसके बाद से पाक फ़ौज में भय का माहौल छा गया है.


पाक और चीन को एक साथ तबाह करने के लिए सेना तैयार !

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि भारत ढाई मोर्चे (चीन, पाकिस्तान और आंतरिक सुरक्षा) पर युद्ध लड़ रहा है. उन्होंने कहा कि भारतीय सेना चीन और पाकिस्तान जैसे बाहरी खतरों के साथ -साथ देश के आंतरिक खतरों से भी एकसाथ निपटने के लिए पूरी तरह सक्षम हैं.

ये पहली बार है, जब खुद सेना प्रमुख ने देश के दुश्मनों को चेतावनी दी है. जनरल बिपिन रावत ने साफ़ कर दिया है कि सेना किसी भी वक़्त पाकिस्तान को धूल चटाने के लिए तैयार कड़ी है, ये 1962 नहीं है, इसलिए यदि चीन ने भी कोई गुस्ताखी करने की कोशिश की तो उसे धराशायी करने के लिए भी सेना तैयार है.

साथ ही जनरल बिपिन रावत ने ये भी कहा कि भारत इन विभिन्न मोर्चों पर एक साथ युद्ध के लिए तो तैयार है ही, लेकिन किसी भी प्रतिकूल स्थिति से निपटने के लिए हमारे पास कई प्रभावी रास्ते भी मौजूद हैं. उन्होंने पीएम मोदी की उस टिप्पणी के बारे में भी बताया, जिसमे उन्होंने कहा था कि भारत-चीन सीमा पर जारी तनाव के बावजूद पिछले 40 वर्षों में वहां एक भी गोली नहीं चली.


कश्मीरी अलगाववादी व् पत्थरबाज गिनें अपने अंतिम दिन !

कश्मीर में जारी हिंसा व् आतंकवाद पर बोलते हुए सेना प्रमुख बिपिन रावत ने कहा कि कश्मीर के हालात जल्द ही सुधरेंगे. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान सोशल मीडिया के द्वारा प्रोपगैंडा फैला कर कश्मीर के युवाओं को भरमा रहा है. पाकिस्तान भ्रामक संदेशों और वीडियो से छेड़छाड़ कर उन्हें सोशल मीडिया के जरिये कश्मीरी युवाओं तक पहुंचाकर उन्हें बरगला रहा है. अलगाववादियों की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि घाटी से भी कुछ लोग इस नापाक योजना में पाकिस्तान का साथ दे रहे हैं.

सेना प्रमुख के तल्ख़ अंदाज ने सेना के इरादे स्पष्ट कर दिए कि दुश्मन चाहे देश के अंदर हो या बाहर हो, उसे बख्शा नहीं जाएगा. सेना प्रमुख के बयान की गंभीरता को इसी से समझा जा सकता है कि इससे पहले भी वो पत्थरबाजों को गोली मारने की चेतावनी दे चुके हैं. उन्होंने स्पष्ट किया था कि यदि कश्मीरी युवा आतंकियों का साथ देने के लिए सेना के ऑपरेशन में बाधा डालते हुए पत्थर फेकेंगे तो उनके साथ आतंकियों जैसा बर्ताव करते हुए उन्हें भी गोली मार दी जायेगी.

उन्होंने सेना के आधुनिकीकरण के बारे में बताते हुए कहा कि सेना के शस्त्रागार को अपग्रेड किया जा रहा है, जहां 30:40:30 का अनुपात बनाकर चल रहे हैं. उन्होंने ने बताया कि इसमें 30% उपकरण बेहद आधुनिक हैं, 40% का आधुनिकरण अभी किया जा रहा है और बाकी 30% पुरानी पड़ चुकी है, जिन्हे अपग्रेड करने की जरूरत है.

बहरहाल सेना प्रमुख के इस बयान के बाद से पाकिस्तान में खलबली मच गयी है और पाक मीडिया इसे आगामी युद्ध के संकेत बता रही है. वहीँ कई पाक जानकारों ने पाक फ़ौज को चेताया है कि, “इस बार यदि उसने भारत से युद्ध किया तो वो बर्बाद हो जाएगा क्योंकि वहां मोदी बैठा है, मनमोहन सिंह नहीं. चीन अपने फायदे के लिए पाकिस्तान का इस्तमाल तो कर रहा है, लेकिन युद्ध के वक़्त वो पाकिस्तान की मदद करने आगे नहीं आएगा.”


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments