Home > ख़बरें > सर्जिकल स्ट्राइक 2 के बाद फिर धमाकों से दहला पाकिस्तान, पाक फ़ौज के साथ नवाज के भी उड़े होश

सर्जिकल स्ट्राइक 2 के बाद फिर धमाकों से दहला पाकिस्तान, पाक फ़ौज के साथ नवाज के भी उड़े होश

indian-army-surgical-strike

नई दिल्ली : उरी में हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को जवाब देने के लिए भारतीय सेना ने पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक किया था. उम्मीद की जा रही थी कि पाकिस्तान को इस बड़ी कार्रवाई से अक्ल आ जायेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पाकिस्तान ने दो भारतीय सैनिकों की ह्त्या करके उनके शवों को शत-विक्षत कर दिया, जिसके बाद देशभर में गुस्से की लहर दौड़ गयी. कल खबर आई थी कि भारतीय सेना ने एक बार फिर पाकिस्तानी सेना पर सर्जिकल स्ट्राइक की है लेकिन आज खबर आ रही है कि सेना ने पिछले दिनों एक नहीं बल्कि कई बार पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की हैं.


कई बार हो चुकी है सर्जिकल स्ट्राइक

खबर है कि सेना ने जो एक वीडियो जारी किया है, उसके अलावा भी कई वीडियो सेना के पास हैं, जिन्हे वो एक-एक करके जारी कर रहे हैं. दरअसल पाकिस्तान की उन सैन्य चौकियों को निशाना बना कर कार्रवाई की गयी है, जिनसे आतंकियों की घुसपैठ में मदद करने के लिए कवर फायर दिया जाता है. एंटी टैंक मिसाइलों व् नाग मिसाइलों के प्रयोग से ऐसी कई नापाक चौकियों को ध्वस्त किया जा चुका है.

पाकिस्तानी फ़ौज अपनी जनता के सामने शर्मिन्दा होने के दर से इस बारे में कुछ भी बताने से कटरा रही है, साथ ही भारतीय सेना द्वारा जारी किये गए वीडियो को फर्जी बताकर अपनी डूबती हुई इज्जत को उठाने की कोशिशों में भी लगी हुई है. लेकिन फिर भी जब बात नहीं बानी और सेना द्वारा जारी किया गया वीडियो देख कर पाकिस्तानी जनता को यकीन हो गया कि उनकी सेना की कुटाई हो रही है तो पाक सेना ने भारत पर हमले का एक फर्जी वीडियो जारी कर दिया.


सेना ने की इलाकों की पहचान

जैसे कुलभूषण यादव को फ़साने के लिए उनका एडिट किया हुआ वीडियो जारी किया गया था, वैसे ही अपनी ही चौकियों के तबाह होने का वीडियो एडिट करके अपनी जनता को ये कहकर दिखाया कि उन्होंने भारत पर हमला किया है. जिसके बाद भारतीय सेना की और से पाकिस्तान के इस दावे की पोल खोलकर रख दी गयी.

साथ ही भारतीय सेना ने ये भी बताया है कि पाकिस्तान की जिन-जिन चौकियों से आतंकियों की घुसपैठ में मदद का जाती है, उनकी पहचान कर ली गयी है. अभी जारी किया गया वीडियो तो असल में 9 मई का है, जिस दिन पाकिस्तान पर दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी. उसके बाद से ऐसी चार सर्जिकल स्ट्राइक और की जा चुकी हैं, जिनके वीडियो अब जारी किये जाएंगे.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments