Home > ख़बरें > ब्रेकिंग न्यूज़ – भारतीय सेना ने एक बार फिर घाटी में मचाया कोहराम, आतंकवादियों में फैलादी दहशत

ब्रेकिंग न्यूज़ – भारतीय सेना ने एक बार फिर घाटी में मचाया कोहराम, आतंकवादियों में फैलादी दहशत

श्रीनगर : भारतीय सेना के जब से पाकिस्तान के आतंकवादियों वाली टीम बैट(BAT) ने कुछ जवानो के शवों के साथ बर्बरता करी थी. तब से सेना ने बड़े ऑपरेशन चलाने शुरू कर दिए हैं. 4000 से ज़्यादा सुरक्षाबल चप्पे चप्पे पर नज़र बनाये हुए हैं. अभी कुछ दिन पहले ही सिर्फ 24 घंटों में ही सेना ने 10 आतंकवादियों को मार गिराया था. जिसके बाद तड़के सुबह पुलिस के एक टुकड़ी पर ग्रेनेड से हमला हुआ जिसमे कुछ जवान घायल हो गए थे.


घेर घेर के मारा आतंकवादियों को भारतीय सेना ने

ख़बरों के मुताबिक जम्मू कश्मीर के सोपोर सेक्टर में भारतीय सेना को खबर मिली कि कुछ आतंकी इस इलाके में छुपे हुए और उनके पास भारी मात्रा में हथियार भी हैं. जिसके बाद भारतीय सेना ने अपने साथ सीआरपीएफ को भी शामिल किया और सुबह 3 बजे ही ऑपरेशन शुरू कर दिया. सेना को देखते ही आतंकवादियों को बचने का मौका ही नहीं मिला. दोनों तरफ से मुठभेड़ शुरू हो गयी. भारतीय सेना ने बड़ी सुनियोजित तरीके से आतंकवादियों को घेर लिया और दो खूंखार आतंकवादियों को वही ढेर कर दिया. इनके पास से दो एक-47 हथियार और भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किए गए हैं.

तड़के सुबह घाटी में गूंज उठी गोलियों की बौछार

ये वही आतंकवादी थे जिन्होंने बुधवार को सोपोर में एक पुलिस दल पर ग्रेनेड फेंका था. जिसमें विस्फोट में चार पुलिसकर्मी घायल हो गये थे. पुलिस प्रवक्ता ने मीडिया में बताया कि केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 92, 177 और 179 बटालियन के साथ 22 राष्ट्रीय राइफल्स के बड़े संयुक्त अभियान में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया. आगे उन्होंने बताया कि खबर मिलते ही सुबह 4 बजे बड़े पैमाने में भारतीय सेना , सीआरपीफ, जम्मू पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया. सर्च ऑपरेशन के दौरान दोनों आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई फिर सेना ने भी दना दन गोलियां बरसाना शुरू कर दिया और आतंकवादियों को वही घेर कर ढेर कर दिया.


बुरहान वानी ग्रुप के सभी आतंकवादियों का हुआ खात्मा

भारतीय सेना ने हिजबुल कमाडंर सबज़ार बट के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. उन्हें आशंका है कि जिस तरह बुरहान वानी के एनकाउंटर मारे जाने के बाद से अचानक से घाटी में अशांति फैल गई थी, वैसी स्थिति फिर से उग्रवी लोग बना सकते हैं. इसे देखते हुए सेना लगातार ऑपरेशन चला रहे हैं. घाटी में कर्फ्यू जैसी स्थिति बनी हुई है. इसे पहले बुरहान वानी के ग्रुप में 12 लोगों की फोटो वायरल हुई थी जिसमें से भारतीय सेना ने 11 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया है सिर्फ एक की तलाश जारी है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments