Home > ख़बरें > ब्रेकिंग – भारतीय सेना ने दिया पाकिस्तान को एक और करारा झटका, पाक फ़ौज में छायी मरघट सी शान्ति

ब्रेकिंग – भारतीय सेना ने दिया पाकिस्तान को एक और करारा झटका, पाक फ़ौज में छायी मरघट सी शान्ति

indian-army-modi-nawaj

नई दिल्ली : अभी कुछ ही वक़्त पहले पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बैट) ने एलओसी के पार आकर छिपकर दो भारतीय जवानों कि ह्त्या करके उनके शवों के साथ बर्बरता की थी. जिसका देशभर में विरोध किया गया था, उसके बाद भारतीय सेना ने 10 पाक चौकियों को तबाह किया था. अब पाकिस्तान के लिए एक और दिल दहलाने वाली खबर आ रही है.


खबरों के मुताबिक़ पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम को इस बार काफी नुक्सान उठाना पड़ा है. जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में एलओसी के पास पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम ने भारतीय गश्ती दल पर हमला कर दिया. लेकिन पूरी तरह से मुस्तैद भारतीय सैनिकों ने बैट के इस हमले को नाकाम करते हुए उन्ही पर भयानक हमला बोल दिया, जिसमे कम से कम दो बैट हमलावरों के मारे जाने की पुष्टि की गयी है. इस संख्या में इजाफा भी हो सकता है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार इलाके में सेना की कार्रवाई अभी जारी है. दरअसल इस बार खुफिया एजेंसियों ने सेना को बैट हमले के बारे में पहले से ही सूचना दे दी थी, जिसके बाद सेना के जवान चौकन्ने हो गए थे. पाकिस्तानी सेना के बैट दस्ते से निपटने के लिए सेना ने अब एक ख़ास रणनीति बनायी है और उसके नापाक मंसूबों को नाकाम करने के लिए सेना ने स्थानीय कमांडरों को खास निर्देश जारी किए हैं.

इससे पहले 17-18 मई को भी पाकिस्तानी सेना के विशेष दस्ते बॉर्डर एक्शन टीमों (बैट) ने भारतीय सैनिकों पर हमले किए थे, उस वक़्त भी चौकन्ना सैनिकों ने उनके हमले को नाकाम किया था. खुफिया सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान एलओसी पर ऐसे और हमले को अंजाम दे सकता है.


सेना को मिली खुफिया जानकारी के अनुसार पाकिस्तान से सटी एलओसी के पार पीओके में 4-5 आतंकी कैंप सक्रिय हैं. खुफिया सूत्रों के मुताबिक, एलओसी से 10-15 किलोमीटर अंदर मौजूद इन कैंपों में पाक सेना की स्पेशल सर्विस ग्रुप ने पिछले महीने बैट टीम को छिपकर हमले करने की ट्रेनिंग दी थी.

बहरहाल अब भारतीय सेना भी खुलकर लड़ने के मूड में आ चुकी है और पाकिस्तान को उसकी करतूतों का फल दिया जाना शुरू किया जा चुका है. गोलियों, बमों और तोपों के जरिये पाकिस्तान को सबक सिखाया जा रहा है, जिसमे काफी संख्या में पाक सैनिक मारे जा रहे हैं. भारतीय सेना के हमले से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है और अपनी जनता की नज़रों में खुद को गिरने से बचाने के लिए जल्दबाजी में भारतीय सेना पर हमले करने की कोशिश कर रहा है.

वहीँ भारतीय सेना ने भी साफ़ शब्दों में कह दिया है कि पाकिस्तान पर हमले जारी रखे जाएंगे, जब तक कि वो आतंकी गतिविधियां और सीजफायर का उलंघन बंद नहीं कर देता.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments