Home > ख़बरें > भारतीय सेना ने कश्मीर बंदिरपोरा में किया बड़ा धमाका, लगे लाशों के ढेर, दर्द से तड़प उठा लखवी

भारतीय सेना ने कश्मीर बंदिरपोरा में किया बड़ा धमाका, लगे लाशों के ढेर, दर्द से तड़प उठा लखवी

नई दिल्ली : भारतीय सेना ने कश्मीर में आतंकियों के ऊपर ज़बरदस्त नकेल कस रखी है साथ ही NIA ने आतंकियों की फंडिंग और अलगाववादियों पर छापेमारी से ज़बरदस्त दबाव बना रखा है. जिससे आतंकी बुरी तरह बौखला गए हैं और पैसों के आभाव में बिलबिला के बाहर आ रहे हैं. इसी बीच बेहद ज़बरदस्त खुशखबरी आ रही है सेना ने बहुत बड़ा जॉइंट ऑपरेशन चलाकर आतंकियों की लाशों के ढेर लगा दिए हैं.


सेना ने लगाए घाटी में लाशों के ढेर, मारा गया लखवी का भतीजा

अभी-अभी मिल रही बहुत बड़ी खबर के मुताबिक भारतीय सेना के जाबांज जवानों को बहुत बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. जम्मू-कश्मीर में बांदीपोरा के हाजीन क्षेत्र में सेना ने जॉइंट ऑपरेशन चलाया और ज़बरदस्त एनकाउंटर किया जिसमें 6 आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया है. लेकिन इसमें भी सबसे बड़ी बात जो है वो ये कि 26/11 हमले के मास्टरमाइंड जकी उर रहमान लखवी का भतीजा भी इस एनकाउंटर में मारा गया है. अभी कुछ दिन पहले ही मसूद अज़हर के भांजे को सेना ने मार गिराया था. ये दूसरी सबसे बड़ी कामयाबी सेना के हाथ लगी है.

अभी भी सेना का ऑपरेशन ख़त्म नहीं हुआ है, तलाशी अभियान जारी है कुछ और आतंकी के छुपे होने की खबर है जिसके चलते ऑपरेशन कासो शुरू कर दिया गया है. सेना के इस बड़े ऑपरेशन में राष्ट्रीय राइफल्स की 13वीं बटालियन, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ के जवान भी शामिल हैं. लेकिन इस एनकाउंटर के दौरान वायुसेना का एक गरुड़ कमांडो शहीद हो गए हैं. यह जानकारी एक रक्षा प्रवक्ता ने दी है. ऑपरेशन के चलते बांदीपोरा में 2G, 3G और 4G डाटा सर्विसेस बंद कर दी गई हैं.


रक्षा प्रवक्ता ने विस्तार से बताया सुरक्षा बलों को हाजिन में पांच से आठ आतंकियों की मौजूदगी के इनपुट्स मिले थे जिसके बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया और आतंकियों की तलाश शुरू कर दी. खुद को घिरता देख आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया है.

घाटी में पसरा मातम

दरअसल अभी जम्मू कश्मीर में एक सर्वेक्षण किया गया जसिमें 60 फीसदी से ज्यादा लोगों का मानना है कि मोदी सरकार को जम्मू कश्मीर में ज्यादा सैन्य बलों का इस्तेमाल करना चाहिये. सेना बहुत अच्छा काम कर रही है सेना एक के बाद एक बड़े आतंकियों के कमांडर को मार गिरा रही है. पत्थरबाज़ी में 90 फीसदी तक की बड़ी गिरावट देखी जा रही है. हालाँकि अभी भी काफी ऐसे लोग हैं जो आतंकियों के जनाजों में शामिल होकर जिहादी नारे लगाते हैं.

एक साथ 5 आतंकी के मारे जाने से घाटी में सन्नाटा है और सब जगह मातम पसरा हुआ है. सेना ने आतंकवाद को जड़ से ख़त्म करने के लिए कमर कस ली है. ऑपरेशन आल आउट के तहत इस साल 190 आतंकी मारे जा चुके हैं जिसमें A++ केटेगरी के आतंकी कमांडर भी शामिल हैं.


पीएम नरेंद्र मोदी से जुडी सभी खबरें व्हाट्सएप पर पाने के लिए 783 818 6121 पर Start लिख कर भेजें.

यदि आप भी जनता को जागरूक करने में अपना योगदान देना चाहते हैं तो इसे फेसबुक पर शेयर जरूर करें. जितना ज्यादा शेयर होगी, जनता उतनी ही ज्यादा जागरूक होगी. आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं.


सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें

फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments