Home > ख़बरें > आप आधी रात में चैन की नींद ले रहे थे, वहां सीमा पर ठनक गया सेना का माथा, बारूद से खेली खून की होली

आप आधी रात में चैन की नींद ले रहे थे, वहां सीमा पर ठनक गया सेना का माथा, बारूद से खेली खून की होली

indian-army-attack-pakistan

श्रीनगर : भारतवासियों की चैन की नींद में खलल ना पड़े, इसके लिए शुक्रवार को आधी रात के बाद तक सीमा पर जवान दुश्मनों से लोहा लेते रहे. सेना के जवान देश में रह रहे उन देशद्रोहियों की नींद का भी पूरा ख्याल रख रहे हैं, जो सुबह उठते ही आतंकियों का पक्ष लेते हुए सेना के खिलाफ ही जहर उगलेंगे.

उरी में 6 आतंकियों का काम-तमाम

ताज़ा जानकारी के मुताबिक भारतीय सेना के वीर जवानों ने अपनी जान पर खेलते हुए पाकिस्तानी आतंकियों की घुसपैठ की 5 वी कोशिश को भी नाकाम कर दिया है. देश में तबाही मचाने का ख़्वाब ले कर सीमा पार करने वाले आतंकियों को सेना के कहर का सामना करना पड़ा. आटोमेटिक हथियारों से लैस आतंकियों के साथ कई घंटों तक आमने-सामने की मुठभेड़ चली.

इस दौरान पाकिस्तानी फ़ौज ने भी आतंकियों का साथ देने के लिए भारी गोलीबारी की. लेकिन भारतीय सेना ने आतंकियों के साथ-साथ पाक फ़ौज को भी अकेले ही मुँह तोड़ जवाब देते हुए 6 आतंकियों का काम-तमाम कर दिया. पाक फ़ौज की गोलीबारी के जवाब में भारत की ओर से ऐसी भीषण गोलीबारी की गयी कि पाक सैनिकों के साथ-साथ घुसपैठ की फिराक में सीमा के पास मौजूद सभी अन्य आतंकी जान बचाने के लिए पीठ दिखाकर भाग खड़े हुए.

रात भर चले खूनी संघर्ष के बाद पूरे इलाके में सघन तालाशी अभियान चालु है. एक भी आतंकी ज़िंदा बचा तो मासूम लोगों पर कहर बरपा सकता है, इस बात को ध्यान में रखते हुए तालाशी अभियान में पैरा कमांडो को भी उतारा गया है. जिसके बाद रात भर में कई अन्य आतंकियों के मारे जाने का भी अंदेशा है.

कांग्रेस के इशारे पर पाकिस्तान खेल रहा नापाक खेल ?

दरअसल नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से सकपकाया हुआ पाकिस्तान, योगी आदित्यनाथ के यूपी के सीएम बनने से और भी ज्यादा बौखला गया है. पाकिस्तान में इसे हिन्दू राज माना जा रहा है, जो पाकिस्तान से बर्दाश्त नहीं हो रहा है. कुछ ही वक़्त पहले कोंग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर ने पाकिस्तान जा कर मोदी सरकार के खिलाफ पाकिस्तान की मदद मांगी थी, जिसके बाद से सीमा पर तनाव काफी ज्यादा बढ़ गया, साथ ही कश्मीर में भी हिंसा भड़क उठी. ऐसे में इसे कांग्रेस से जोड़कर भी देखा जा रहा है.

वहीँ गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी जवानों को सख्त सन्देश देते हुए कहा है कि पहली गोली हमारी ओर से ना चले लेकिन यदि सीमा पार से गोली चले तो इसका पूरी ताकत से जवाब दिया जाए. सेना प्रमुख ने भी पाकिस्तान को चेआवानी देते हुए कहा कि सेना का सब्र अब जवाब दे रहा है, पाकिस्तान ने यदि नापाक हरकते बंद नहीं की तो सेना किसी भी वक़्त बड़ी कार्रवाई कर सकती है. सेना प्रमुख ने कहा है कि भारतीय सेना पाकिस्तान के साथ-साथ चीन के साथ भी एक साथ निपटने के लिए तैयार है.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments