Home > ख़बरें > सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सेना ने फिर पार किया बॉर्डर, पीओके में चल रही आतंक की फैक्ट्रियां तबाह

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सेना ने फिर पार किया बॉर्डर, पीओके में चल रही आतंक की फैक्ट्रियां तबाह

indian-army-crossing-border

नई दिल्ली : पाकिस्तान अपनी आतंकी गतिविधियां बंद नहीं कर रहा है, बार-बार समझाने के अलावा उसकी चौकियां उड़ाने का भी उसपर कोई ख़ास असर नहीं दिख रहा है. पाक फ़ौज अपनी अग्रिम चौकियों के साथ एलओसी से पीछे भाग तो गयी है लेकिन आतंकी अभी भी घुसपैठ की तैयारी में हैं. ऐसे में अब पाकिस्तान के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है.

भारतीय सेना ने फिर पार किया बॉर्डर ?

सूत्रों के मुताबिक़ भारतीय सेना की एक स्पेशल टीम ने एक बार फिर बॉर्डर पार करके पीओके में पाक आतंकियों के कुछ ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है. ख़बरों के मुताबिक़ पूरे ऑपरेशन पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने नज़र बनायी हुई है. वहीँ अमरीकी खुफिया एजेंसी के प्रमुख ने भी अमेरिकी कांग्रेस को चेतावनी दी है कि पाकिस्तान की ओर से बार-बार ‘सीमा पार से होने वाले हमलों’ का हवाला देकर भारतीय सेना अब पाकिस्तान के अंदर घुसकर आक्रामक कार्रवाई कर सकती है.

उन्होंने कहा है कि परमाणु शक्ति संपन्न दोनों पड़ोसी देशों के बीच सीमा पार से जारी गोलीबारी एक बड़े संघर्ष का रूप ले सकती है. अमरीकी खुफिया एजेंसी के प्रमुख ने मंगलवार को ये बात सीनेट सशस्त्र सेवा समिति की सुनवाई के दौरान कही. रिपोर्ट के मुताबिक़ अमरीका में सुरक्षा संबंधी खुफिया एजेंसी के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल विन्सेंट स्टेवार्ट ने कहा है कि पिछले साल पाकिस्तान से भारत में घुसपैठ करने वाले चरमपंथियों के दो हमलों के बाद से दोनों देशों के बीच संबंध तनावपूर्ण बने हुए हैं.

भारत-पाक बड़े युद्ध के कागार पर

उनके मुताबिक़ दोनों देशों के बीच की स्थिति इस साल और बिगड़ सकती है. खासतौर पर भारत में किसी बड़े आतंकवादी हमले के बाद स्थिति भयावह रूप धारण कर सकती है. भारत हमेशा से कहता आया है कि उसके यहां होने वाले हमलों का संबंध पाकिस्तान से होता है.

वहीँ नेशनल इंटेलिजेंस के निदेशक डेनियल आर का कहना है कि ‘एलओसी पर ज़बर्दस्त गोलीबारी के साथ तोपों और मोर्टार गोले का इस्तेमाल किया जा रहा है, जोकि दोनों परमाणु हथियारों से लैस पड़ोसियों के बीच युद्ध की वजह बन सकता है. लेफ्टिनेंट जनरल विन्सेंट का कहना है कि ‘भारत पाकिस्तान को राजनयिक स्तर पर अलग-थलग करने की कोशिशों में भी लगा हुआ है. भारत किसी ऐसे विकल्प पर विचार कर रहा है जिसके द्वारा वो सीमा पार से आतंकियों की मदद के लिए इस्लामाबाद को क़ीमत चुकाने मजबूर कर सके.’

गौरतलब है कि अभी हाल ही में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सैन्य चौकियों पर हमले करके उसकी 10 चौकियों को उड़ा दिया था और देश में मौजूद कुछ गद्दारों की संतुष्टि के लिए हमले का वीडियो भी बनाया था. बताया जा रहा है कि सेना के पास पाकिस्तान पर हमले के अभी ऐसे और भी कई वीडियो हैं, जिन्हे ऑपरेशन ख़त्म होने के बाद जारी किया जाएगा.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments