Home > ख़बरें > बड़ी खबर – भारतीय सेना का माथा ठनका, कई अग्रिम पाक चौकियां तबाह, पाक रेंजर्स पहुचे परलोक

बड़ी खबर – भारतीय सेना का माथा ठनका, कई अग्रिम पाक चौकियां तबाह, पाक रेंजर्स पहुचे परलोक

army-tank

नई दिल्‍ली : उरी सेक्टर में सेना के कैंप पर हमला करने का जवाब पिछली बार सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक करके दिया था. सेना व् सरकार को उम्मीद थी कि शायद पाकिस्तान को अक्ल आ जायेगी लेकिन पाकिस्तान की ओर से लगातार किये जा रहे हमलों को देख कर ये स्पष्ट है कि जब तक उसे एक बड़ा झटका नहीं दिया जाता तब तक बात उसकी समझ में नहीं आएगी. इसी सिलसिले में अभी-अभी बॉर्डर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है.


गोलियों का जवाब बमों से

खबर आयी है कि आज सुबह एक बार फिर पाकिस्तानी सेना जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी से सटी भारतीय चौकियों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी करनी शुरू कर दी रक्षा सूत्रों के मुताबिक़ पाकिस्तानी सेना ने मेंढ़र सेक्टर के मंजकोट इलाके में आज सुबह 8.40 बजे गोलीबारी शुरू कर दी. बताया जा रहा है कि इसके बाद भारतीय सेना गुस्से से आगबबूला हो गयी और गोलियों का जवाब बमों से दिया गया.

सूत्रों के मुताबिक़, पाकिस्तानी सेना ने भारतीयों चौकियों को निशाना बनाने के लिए छोटे और स्वचालित हथियारों का इस्तेमाल किया. भारतीय सेना ने करारा जवाब देते हुए टैंकों व् रॉकेटों से भीषण हमला करते हुए पाकिस्तान की कई अग्रिम चौकियां उड़ा दी, कई पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की भी खबर है.


बुरी तरह से विचलित है पाकिस्तान

आपको बता दें कि पाकिस्तानी सेना के रेंजर्स आतंकियों की भारत में घुसपैठ कराने के लिए ही बार-बार बिना किसी उकसावे के सीजफायर का उलंघन करते हैं. मोदी सरकार तेजी से विकास कार्य करती जा रही है, भ्रष्टाचार को भी ख़त्म किया जा रहा है, वहीँ यूपी में बीजेपी की प्रचंड जीत और उसके बाद पीएम मोदी द्वारा भगवा वस्त्र धारण करने वाले योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाना पाकिस्तान से बर्दाश नहीं हो पा रहा है. वहीँ सीएम योगी के काम करने की तेज गति और कड़े फैसले देखकर भी पाकिस्तान बौखला गया है.

ऐसे में मोदी सरकार का ध्यान भटकाने के लिए, पाकिस्तान की आईएसआई भारत में आतंकी हमले करने की योजना पर काम कर रही है. हाल ही में पाकिस्तान की BAT टीम ने दो भारतीय जवानों पर हमला करके उनके पार्थिव शरीर को शत-विक्षत कर दिया था.

इसी के बाद से भारतीय सेना ने कसम खायी कि एक सर के बदले में वो दस सर लाएंगे. मोदी सरकार नें सेना को खुली छूट भी दी हुई है. सेना की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ कई कार्रवाइयां की जा चुकी हैं और अभी कई अन्य बड़े-बड़े हमले किये जाने हैं. हालांकि क्या किया गया है या आगे भी क्या किया जाएगा और कैसे किया जाएगा, इस बारे में अधिकारियों को अभी कोई जानकारी साझा ना करने के सेना ने निर्देश दिए हैं.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments