Home > ख़बरें > पाकिस्तान की चौकियां निशाने पर हैं जनाब, सरदार ने कहा – हमला, और तबाह हो गईं ना’पाक सेना

पाकिस्तान की चौकियां निशाने पर हैं जनाब, सरदार ने कहा – हमला, और तबाह हो गईं ना’पाक सेना

army-destroyed-pak-bunkers

नई दिल्ली : भारत की महान सेना बोलती कम और करती ज्यादा है. पाकिस्तानी सेना द्वारा भारतीय सैनिकों के साथ की गयी बर्बरता का बदला लेते हुए आज पाकिस्तान को ऐसा जवाब दिया गया है कि पूरा पाकिस्तान ही मानो अंदर तक हिल गया है.

भारतीय सेना की ओर से ऐसा जबरदस्त हमला किया गया है कि उसे देख के कारगिल युद्ध की याद आ गयी. एक के बाद एक ताबड़तोड़ एंटी-गाइडेड मिसाइलों से हमले किये गए. ख़बरों के मुताबिक़ ये हमला भारतीय सेना की सिख रेजीमेंट ने किया है, जिसमे अबतक लगभग 30 से ज्यादा बंकरों को तबाह किये जाने की जानकारी मिली है.

बताया जा रहा है कि कैसे टुकड़ी के मेजर साहब ने पाकिस्तान की धज्जियां उड़ाकर रख दी. सिख रेजीमेंट के निशाने पर जैसे ही पाकिस्तान के बनकर आये, तो सैनिकों ने पूछा, सर जी क्या करें, टुकड़ी के सरदार ने एक सेकेंड की भी देर किये बिना कहा – हमला. उसके बाद पाकिस्तान का क्या हाल हुआ आप खुद इस वीडियो में देख सकते हैं.

देखिये वीडियो

Posted by खुल्ला बोल on Sunday, May 7, 2017

दरअसल ये पूरी कार्रवाई तब शुरू हुई जब पाकिस्तानी सेना ने नौशेरा में सीजफायर का उलंघन करते हुए गोलीबारी की. आतंकियों की घुसपैठ कराने की नीयत से बिना किसी उकसावे के ही पाकिस्तानी सेना ने ताबड़तोड़ गोलीबारी करनी शुरू कर दी. जिसमे बाद भारतीय सेना का माथा घूम गया और सर पे कफ़न बाँध सेना ने एंटी-गाइडेड मिसाइलें दागनी शुरू कर दी.

भारत-पाक सेनाएं आमने-सामने !

पाकिस्तान बार-बार चेतावनी दिए जाने के बावजूद अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. ऐसे में उस पर बड़ा हमला करने के अलावा कोई विकल्प ही नज़र नहीं आ रहा. सेना ने पाकिस्तान को जवाब देने के लिए एलओसी के पास कृष्णा घाटी में बोफोर्स तोपों की तैनाती करनी भी शुरू की है. साथ ही कृष्णा घाटी में तकरीबन 4000 जवानों को भी तैनात किया गया है.

पाकिस्तान भी ये बात अच्छी तरह जानता है कि सीमा पर क्या चल रहा है, यही वजह है कि सीमा पर पाकिस्तान ने भी सेना तैनात कर दी है. पाकिस्तान ने अपनी अग्रिम चौकियों पर काफी संख्या में सैनिकों को तैनात किया है. सारे लक्षण एक बड़े युद्ध की ओर इशारा कर रहे हैं.

इसी के साथ छिप कर हमले करने में माहिर पाकिस्तानी BAT टीम की हलचल भी एलओसी पर काफी बढ़ गयी है. राजौरी और पुंछ जिलों की सीमा पर पाकिस्तानी सैनिकों का जमावड़ा हो गया है. भारतीय सेना के जवानों और बीएसएफ को भी युद्ध की संभावना देखते हुए हर वक़्त तैयार रहने के लिए निर्देश दिए गए हैं. खबरों के मुताबिक़ भारतीय एयरफोर्स चीफ ने भी एयरफोर्स कमांडोज़ को पाकिस्तान के साथ काम से काम 15 दिनों के युद्ध के लिए हर वक़्त तैयार रहने के लिए निर्देश दे दिए हैं.

सूत्रों के मुताबिक़ वायसेना के लड़ाकू विमान पूरी तैयारी में हैं और आदेश मिलते ही पाकिस्तान की तबाही के अपने मिशन पर निकल जाएंगे. पाकिस्तान द्वारा की गयी कोई भी हरकत उसके लिए घातक सिद्ध हो सकती है. कारगिल युद्ध के वक़्त भी पाकिस्तान को बुरी तरह इ मुँह की खानी पड़ी थी, हालांकि भारतीय सैनिकों की भी जान गयी थी लेकिन वो वक़्त कुछ और था और आज की स्थिति कुछ और ही है. भारतीय सेना के पास आज अत्याधुनिक हथियार लड़ाकू विमानों के साथ बैलिस्टिक मिसाइलें व् क्रूज़ मिसाइलें भी हैं. ऐसे में पाकिस्तान यदि युद्ध छेड़ता है तो वो अपनी मौत को खुद ही दावत देने के सामान होगा.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments