Home > ख़बरें > आप राखी का त्योहार मना रहे थे वहां जवानों ने किया ज़बरदस्त धमाका, पत्थरबाजों में मची चीख पुकार

आप राखी का त्योहार मना रहे थे वहां जवानों ने किया ज़बरदस्त धमाका, पत्थरबाजों में मची चीख पुकार

श्रीनगर : सेना के लिए किसी ने सच ही कहा है “बुरहान हो या अबू दुजाना, ठोकते रहेंगे रोज़ाना”. इस बात को सेना के जवान आज पूरी तरह से सही सिद्ध कर रहे हैं. तभी तो जब आप सुख चैन से कल रक्षाबंधन का त्यौहार मना रहे थे, वहां सेना के इस ज़बरदस्त ऑपरेशन से लाशों के ढेर लगा रही थी.


सेना ने देर रत चलाया बड़ा ऑपरेशन, मिली कामयाबी

आज कल सेना ने दोनों टाइम सुबह शाम आतंकवादियों को मौत के घात उतरना शुरू कर दिया है. कल सुबह ही लश्कर का आतंकवादी उमर को सेना ने मार गिराया. तो वहीँ अभी बड़ी खबर आ रही है कि कल देर रात जम्मू-कश्मीर में सेना को बड़ी कामयाबी मिली है. माछिल सेक्टर में सेना के जवानों ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक साथ 5 आतंकियों को मौत की नींद सुला दिया है. लेकिन इनके मंसूबे बिलकुल ही खतरनाक लग रहे थे.

राखी के त्यौहार पर नापाक इरादों से घुसे थे आतंकवादी

मारे गए आतंकियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार और गोला बारूद भी बरामद किये गये हैं. आतंकियों के पास से पांच एसाल्ट राइफलें, 16 मैगजीन, भारी मात्रा में कारतूस, दो वायर कटर, 12 हथगोले, मैट्रिक्स शीट, जीपीएस, तीन रेडियो सेट, दवाएं, खाने-पीने का सामान व कुछ अन्य युद्धक सामग्री भी मिली है. हो ना हो कल राखी के पवित्र त्यौहार पर ये आतंकवादी को बड़ी आतंकी साज़िश रचने की तैयारी करके आये थे. लेकिन सेना के जवानों ने बड़ी बहादुरी से इनके नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया और उन्हें पकड़ने के बजाय वहीँ उसी जगह गोलियों से छलनी कर दिया.


एक साथ 5 आतंकी मारा जाना और किसी जवान का हताहत ना होना सेना की बड़ी कामयाबी है. सेना का भरपूर ऑपरेशन अभी जारी है. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने भी माछिल  में पांच घुसपैठियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि ये आतंकवादी राखी के त्यौहार पर अपने नापाक मंसूबे लेकर आये थे. लेकिन सेना की मुस्तैदी से उन्हें मार गिराया गया.

सूत्रों ने बताया कि दो आतंकियों के शव एक ही जगह पर मिले हैं, जबकि तीन अन्य आतंकियों के शव एक किलोमीटर के दायरे में पड़े हुए थे. शव बुरी तरह गोलियों से छलनी थे. हर तरफ खून ही खून बिखरा हुआ था.सेना को अंदेशा है कि जल्द ही अभी और आतंकवादी भी इसी ग्रुप के मारे जा सकते हैं.ऑपरेशन में पुलिस, CRPF और 50 आरआर के जवान शामिल थे.

कल सुबह ही मारा गिराया था लश्कर का खूंखार आतंकवादी

आपको बता दें इससे पहले सुबह सुबह जम्मू-कश्मीर के संबूरा पांपोर में लश्कर-ए-तैयबा का एक आतंकी रहमान उर्फ उमर को सेना ने घेरकर मार गिराया था. मारा गया आतंकी उमर लश्कर के अबु इस्माइल ग्रुप का बताया जा रहा है. ये वही आतंकी हैं जिन्होंने अमरनाथ जा रहे श्रद्धालुओं पर आतंकी हमला कर दिया था जिसमें 8 लोगों कि मौत हो गयी थी.

बता दें कि घाटी से आतंकियों के खात्मे के लिए सेना ने ऑपरेेशन ऑलआउट तैयार किया है. इनमें आतंकियों की लिस्ट बनाई गई है. उसी लिस्ट के आधार पर लगातार आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं. अभी अगस्त तक ही 128 से ज़्यादा आतंकवादियों को मौत के घाट उतरा जा चुका है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments