Home > ख़बरें > मीडिया केजरीवाल में बिजी है, वहां सेना ने एलओसी पर किया कुछ ऐसा कि थर-थर काँपी पाक सेना !

मीडिया केजरीवाल में बिजी है, वहां सेना ने एलओसी पर किया कुछ ऐसा कि थर-थर काँपी पाक सेना !

Nag-missile-indian-army

नई दिल्ली : पाकिस्तान अपनी ना’पाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. आए दिन उसका एलओसी पर सीज़ फायर का उल्लंघन इस बात का प्रमाण है कि वो भारत से शान्ति नहीं चाहता और अब उसने कुलभूषण जाधव के मामले में एक खतरनाक खेल खेलना शुरू कर दिया है. ऐसे में भारतीय सेना भी चुपचाप नहीं बैठी है और किसी बड़ी कार्रवाई करने की तैयारियों में लगी हुई है. अभी-अभी एलओसी से एक और बेहद अहम् खबर सामने आ रही है.


एलओसी पर ताबड़तोड़ फायरिंग !

खबर है कि भारतीय सेना ने कश्मीर के बारामूला जिले में एलओसी पर आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है. आतंकवादी उत्तरी कश्मीर के बारामूला के रामपुर सेक्टर में सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे. अधिकारियों के मुताबिक़ हमले में सेना का कोई जवान घायल नहीं हुआ है और आतंकी भाग खड़े हुए हैं. सेना ने भीषण गोलीबारी करके आतंकवादियों को पीओके से पीछे खदेड़ दिया है.

अधिकारियों ने बताया कि, ‘सेना के जवानों ने कल रात भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे आतंकवादियों के एक समूह पर ताबड़तोड़ फायरिंग की, जिससे आतंकी भाग खड़े हुए और उन्हें बारामूला जिले के रामपुर सेक्टर में एलओसी से पीछे हटने को मजबूर होना पड़ा.

कश्मीर के लिए भेजी गई नाग मिसाइल !

इसी के साथ पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है, ताकि ये सुनिश्चित हो सकें कि कोई भी आतंकवादी भारतीय सीमा में घुस ना पाए. सूत्रों के मुताबिक़ पाकिस्तान की अक्ल ठिकाने लगाने के लिए नाग मिसाइल को सीमा पर तैनात किया गया है. हालांकि पाकिस्तान सीमा पर भारत की हर गतिविधि पर नज़र रखने की पूरी कोशिश करता है लेकिन फिर भी भारत की नाग मिसाइल का उसके पास कोई जवाब नहीं है. बोफोर्स तोपें तो पहले ही तैनात की जा चुकी हैं.


नाग दरअसल एक तरह की एंटी टैंक मिसाइल है. 43 किलो वजनी और 300 करोड़ की लागत से बनी नाग मिसाइल में हाई एक्सप्लोसिव एंटी टैंक विस्फोटक का इस्तमाल होता है, जो किसी भी अत्याधुनिक टैंक को भेदने में सक्षम है. थर्मल टारगेट हिटिंग सिस्टम की मदद से ये रात में भी बेहद सटीक निशाना लगाती है.

230 मीटर प्रति सैकंड की रफ़्तार से हमला करने वाली नाग मिसाइल को एक बार दागे जाने के बाद रास्ते में रोक पाना असंभव है. इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि दागे जाने के पहले सेकंड के बाद इसमें से धुआं नहीं निकलता, इसके चलते इसे दागे जाने की जगह के बारे में दुश्मन को पता ही नहीं चल पाता.

इसी से अदाजा लगाया जा सकता है कि भारत अब पाकिस्तान पर बड़ी कार्रवाई करने के मूड में आ चुका है. अभी तक भारत और पाकिस्तान के बीच 4 युद्ध हो चुके है और हर बार भारत ने जीत हासिल की है. हालांकि सेना पाकिस्तान के खिलाफ क्या कार्रवाई करेगी और कब व् कैसे करेगी, इस से जुडी कोई भी जानकारी ऑपरेशन पूरा होने तक नहीं दी जायेगी.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments