Home > ख़बरें > भारतीय एयरफ़ोर्स ने दिखाया अपना रौद्र रूप, ब्रह्मोस मिसाइलों से लैस लड़ाकू विमान रनवे पर तैयार !

भारतीय एयरफ़ोर्स ने दिखाया अपना रौद्र रूप, ब्रह्मोस मिसाइलों से लैस लड़ाकू विमान रनवे पर तैयार !

brahmos-on-sukhoi

नई दिल्ली : पुंछ जिले के कृष्‍णा घाटी सेक्‍टर में दो भारतीय जवानों के सिर काटे जाने का जवाब भारतीय सेना ने दे दिया है. कल रात भर भारतीय सेना ने पाकिस्तानी चौकियों पर अंधाधुंध गोलीबारी और मोटार्र के हमले करके दो सैन्य चौकियों को उड़ा दिया, जिसमे 10 से ज्यादा पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की खबर है. लेकिन ये तो केवल शुरुआत भर है.


सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार भारतीय सेना अब पाकिस्तानी चौकियों पर जबरदस्त हमला करके पाकिस्तानी सेना को पीछे धकेलते हुए उन चौकियों पर कब्जा करने के मिशन पर लग गयी है. एलओसी पर मौजूद पाक चौकियों पर कब्जा करने के बाद किसी भी हाल में उन्हें लौटाया नहीं जाएगा ताकि दोबारा भविष्य में पाकिस्तान कभी भारत पर हमला करने के बारे में सोचने से भी डरे.

एयरफोर्स हाई अलर्ट पर !

ख़बरों के मुताबिक़ भारतीय एयरफोर्स भी अलर्ट पर है. भारत-पाक बॉर्डर पर सेना तैनात की गयी है और बॉर्डर के निकट के कुछ गावों को खाली करने के निर्देश दिए गए हैं. सूत्रों से ये भी पता चला है कि एयरफोर्स चीफ बीएस धनोआ ने एयरफोर्स को स्टैंडबाय पर रखा हुआ है और ब्रह्मोस मिसाइलों से लैस लड़ाकू विमान रनवे पर तैयार खड़े हैं.

पाकिस्तान की ओर किसी भी हमले का अंदेशा होते ही एक आदेश पर एयरफोर्स धज्जियां उड़ा देगी. एयरफोर्स कमांडोज़ को पाकिस्तान के साथ 10 दिन के युद्ध होने की स्तिथि के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है. चीन यदि पाकिस्तान का साथ देने के लिए भारत पर हमला करता है तो चीन से निपटने के लिए भी एयरफोर्स को तैयार रहने के लिए कहा गया है.


दरअसल पाकिस्तान पहले भी भारत को कई बार एटम बम गिराने की धमकी दे चुका है और अब जबकि भारतीय सेना ने पाकिस्तानी चौंकियों को उड़ा दिया है और गोलीबारी की जा रही है तो सेना और भी ज्यादा सतर्क है. मोदी सरकार ने साफ़ संकेत दिए हैं कि भारतीय सेना डिफेंसिव नहीं ओफ्फेंसिव खेलेगी और अगर पाकिस्तान कोई भी बड़ा हमला करने के बारे में सोचता है तो उससे पहले भारत ही अटैक कर देगा.

वहीँ अमेरिका ने भी भारत की कार्रवाई को सही बताते हुए अपनी रिपोर्ट में कहा है कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ तालिबानी आतंकियों का इस्तमाल कर रहा है. आपकी जानकारी के लिए बता दें भारत पिछले काफी वक़्त से सब्र रखकर सबकुछ सहता आ रहा है. पाकिस्तान की ओर से बार-बार भारतीय सैनिकों पर हमला करके उनकी ह्त्या की गयी, कई बार जवानों के शव के साथ बर्बरता पूर्वक व्यवहार भी किया गया.

लेकिन अब पानी सर के ऊपर से चला गया है, सूत्रों के मुताबिक़ भारतीय सेना ने T-90 भीष्म टैंक भी बॉर्डर पर तैनात कर दिए हैं. किसी भी एटॉमिक हमले की धमकी भारत पर नहीं चलेगी, पीएम मोदी ने भी स्पष्ट संकेत दिए हैं कि अब वो और आतंकी घटनाएं बर्दाश्त नहीं करेंगे.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments