Home > ख़बरें > पाकिस्तान को जवाब देने के लिए खुद वायुसेना चीफ ने उठाया हाहाकारी कदम, पाक फ़ौज में दहशत !

पाकिस्तान को जवाब देने के लिए खुद वायुसेना चीफ ने उठाया हाहाकारी कदम, पाक फ़ौज में दहशत !

BSDhanoa-nawaj

नई दिल्ली : अभी हाल ही में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान की आतंकी गतिविधियों का जवाब देने के लिए उसकी 10 चौकियां उड़ा दी गयी थी. जिसके बाद अपनी जनता के सामने बुरी तरह से शर्मिन्दा हुई पाक सेना की साख बचाने के लिए पाक वायुसेना प्रमुख सोहेल अमन ने भारत को आँखें दिखाते हुए कथित रूप से खुद एक मिराज जेट लड़ाकू को उड़ाया. पाकिस्तानी वायुसेना प्रमुख के मिराज लड़ाकू जेट उड़ाने के बाद पाक मीडिया द्वारा सियाचीन के आकाश में पाकिस्तानी विमान भी देखे जाने का दावा किया गया था. पाक वायुसेना चीफ को भारत की ओर से भी अब जवाब दे दिया गया है.

खुद महाविनाशक लेकर वायुसेना चीफ ने भरी उड़ान

खबर है कि कारगिल जंग में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए भारतीय वायुसेना वायुसेना चीफ एयर चीफ मार्शल बीएस धनोवा ने भी मिग-21 लड़ाकू विमान उड़ाया और पाकिस्तान को दिखा दिया कि भारतीय वायुसेना भी हर वक़्त पूरी तरह से तैयार है. उनके साथ 3 अन्य पायलटों ने भी लड़ाकू विमान उड़ाए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ धनोवा तीन दिनों के लिए पंजाब के भिसायना एयरफोर्स स्टेशन के दौरे पर गए हुए हैं. शनिवार को यहां उन्होंने कारगिल जंग के शहीदों के मेमोरियल जाकर उन्हें श्रद्धांजलि भी दी.

धनोवा समेत वायुसेना के तीनों अन्य अफसरों ने फ्लाईपास्ट करते हुए अपने विमानों से एरो (तीर) फॉर्मेशन बनाई. इसमें दो प्लेन के बीच में गैप रखा गया और इसे मिसिंग मैन का नाम दिया गया. इसके अलावा पाकिस्तान के साथ हालिया तनाव के बीच धनोवा ने भिसायना बेस में सिक्युरिटी और ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा भी लिया.

युद्ध की तैयारियों का मुआयना

भारतीय वायुसेना द्वारा जारी बयान के मुताबिक धनोवा ने कहा कि हमें बीते वक्त से सबक लेते हुए मौजूदा समय में तैयारी करनी चाहिए ताकि आने वाले वक्त में जीत हासिल कर सके. बता दें कि पाकिस्तान के साथ फिलहाल रिश्ते तल्ख़ चल रहे हैं. आये दिन पाकिस्तानी आतंकी बॉर्डर पार करके भारत में घुसपैठ करने की कोशिशें कर रहे हैं, जिनमे पाक सेना उनका साथ भी दे रही है.

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते एयर चीफ मार्शल धनोआ ने 12000 एयरफोर्स अफसरों को एक निजी खत भी लिखा था. इस चिट्ठी में वायुसेना प्रमुख ने एयरफोर्स के अफसरों को बेहद कम वक्त के नोटिस पर युद्ध के लिए तैयार रहने के लिए कहा था. हाल-फिलहाल में भारतीय सेना ने पाकिस्तान पर कई बार मिसाइलों से हमले करके उनकी कई चौकियों को ध्वस्त भी किया है, जिसमे उनके कई सैनिक भी मारे गए हैं. इसी के चलते पाकिस्तानी फ़ौज अपनी अग्रिम चौकियों को छोड़कर 2 से 3 किलोमीटर अंदर जाने के लिए मजबूर हो गयी है.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments