Home > ख़बरें > मोदी के चीन से वापस आते ही यूएन में लगा पाकिस्तान को ऐसा करारा तमाचा, मरते दम तक नहीं भूलेंगे

मोदी के चीन से वापस आते ही यूएन में लगा पाकिस्तान को ऐसा करारा तमाचा, मरते दम तक नहीं भूलेंगे

modi-pakistan-un

नई दिल्ली : पाकिस्तान आजकल हर जगह धक्के खा रहा है. हाल ही में अमेरिका ने पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक सहायता रोक दी और न्यूयोर्क स्थित उसके सबसे बड़े प्राइवेट बैंक को भी अमेरिका से चले जाने का हुक्म सुनाते हुए उसकी हालत भिखारियों जैसी कर दी. अब खबर आ रही है कि सयुंक्त राष्ट्र (यूएन) में भारत ने पाकिस्तान की बैंड बजाकर रख दी है.

भारत ने यूएन में पाकिस्तान को लताड़ लगाते हुए कहा है कि, “जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा हमेशा बना रहेगा और भारतीय क्षेत्र पर कब्जा करने के लालच में इस्लामाबाद आतंकवाद को सरकारी नीति के औजार के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है.” वरिष्ठ भारतीय कूटनीतिक श्रीनिवास प्रसाद ने कहा कि यह बात किसी से छुपी नहीं है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराता है.

दरअसल यूएन में एक बहस के दौरान पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी ने कश्मीर का मुद्दा उठाया था. मगर मुद्दा उठाकर लोधी न अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली और यूएन में पाकिस्तान की फजीहत हो गयी.

भारतीय कूटनीतिक श्रीनिवास प्रसाद ने यूएन में ही पाकिस्तान को फटकारते हुए कहा, ‘क्या मैं अपने पड़ोसी को यह याद दिला सकता हूं कि जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और रहेगा. वक़्त आ चुका है कि पाकिस्तान भी इस बात को स्वीकार कर ले. एक लोकतंत्र के तौर पर भारत ने हमेशा लोगों की पसंद को माना है और आतंकवादियों या चरमपंथियों को इसे नष्ट नहीं करने दिया जायेगा.’


प्रसाद ने कहा, ‘भारत अहिंसा के जरिये शांति को बढ़ावा देने की जरूरत के सिद्धांत पर जोर देता है, वह सिद्धांत जिसे गांधीजी ने अपने जीवन संदेश में अर्थपूर्ण तरीके से व्यक्त किया.’

अभी कुछ ही दिन पहले चीन में ब्रिक्स सम्मलेन के दौरान भी पीएम मोदी ने पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय मंच पर नंगा कर दिया था. ब्रिक्स घोषणा पत्र में पाक आतंकी संगठनों का जिक्र किया गया था. जिसके बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. पाक विदेश मंत्री भागे-भागे चीन गए हैं. वहीँ यूएन में भी पाकिस्तान ने कश्मीर का मुद्दा उठा कर अपने आतंकवाद को छिपाने की कोशिश की लेकिन वहां भी अपनी ही फजीहत करवा ली.

कश्मीर में आतंक फैला कर उसे भारत से अलग-थलग करने की पाकिस्तान की चाल फेल हो गयी है. कश्मीर से आतंकियों का सफाया हो रहा है. पाक को लगा था कि हर बार कि तरह उसके आतंकियों को ज्यादा से ज्यादा भारत सरकार पकड़ लेगी और जेल में डाल देगी. जहाँ केस सालों साल चलता रहेगा और आतंकी जेल में बैठकर बिरयानी खाएंगे. लेकिन मोदी सरकार ने तो सेना को सीधे उन्हें ठोकने के ही आदेश जारी कर दिए. जिस बात ने पाकिस्तान को विचलित कर दिया है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments