Home > ख़बरें > सेना ने दिया बर्बरता का जवाब, दाग दी एंटी-गाइडेड मिसाइलें, पाकिस्तानी सेना में मची चीख पुकार !

सेना ने दिया बर्बरता का जवाब, दाग दी एंटी-गाइडेड मिसाइलें, पाकिस्तानी सेना में मची चीख पुकार !

indian-army-anti-guided-missile

नई दिल्ली : अभी हाल ही में पाकिस्तानी सेना द्वारा कृष्णा घाटी में दो भारतीय सैनिकों की ह्त्या व् उनके शवों के साथ बर्बरता के बाद भारतीय सेना प्रमुख ने पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही थी. जिसके बाद खबर आयी थी कि भारतीय सेना ने कृष्णा घाटी में एलओसी के पास बोफोर्स तोपों की तैनाती करनी शुरू की है. अब खबर आ रही है कि भारतीय सेना ने ना’पाक पाकिस्तान से अपना बदला ले लिया है, वो भी ऐसे कि पाकिस्तान की रूह तक काँप गयी.


ख़बरों के मुताबिक़ भारतीय सेना सेना आज पाकिस्तान को ऐसा सबक सिखाया है कि वो सालों-साल नहीं भूलेगा. भारतीय सेना ने पाकिस्तान पर एंटी-गाइडेड मिसाइल दागते हुए पाकिस्तान की 20 से ज्यादा बंकरों को उड़ा दिया हैं. 100 से भी ज्यादा पाक सैनिकों के मारे जाने की भी खबर है.

बताया जा रहा है कि भारतीय सेना की चेतावनी के बावजूद पाकिस्तान बाज नहीं आया और उसने एक बार फिर नौशेरा में सीजफायर का उलंघन करते हुए गोलीबारी की. जिसके बाद भारतीय सेना का माथा ठनक गया और भारतीय सेना की तरफ से सात जबरदस्त धमाके किए गए.

हमला इतना भयानक था कि पाक सैनिकों को भागने तक का वक़्त नहीं मिला, उन्हें कुछ समझ आता इससे पहले ही वो मौत की नींद सो गए. शायद उन्हें उम्मीद नहीं होगी कि भारतीय सेना इस बार ऐसा जवाब देगी, उन्हें लगा होगा कि हर बार की तरह वो गोलियां चलाएंगे और भारतीय सेना जवाब नहीं देगी. लेकिन पीएम मोदी ने तो सेना को खुली छूट दी हुई है, वो जैसी चाहे वैसी कार्रवाई करने के लिए स्वतंत्र हैं.

इसके बाद ही खबर आयी थी कि भारतीय सेना ने कृष्णा घाटी में तकरीबन 4000 जवानों को तैनात किया है, साथ ही वहां बोफोर्स तोपों की तैनाती भी की है. भारतीय एयरफोर्स चीफ ने भी एयरफोर्स कमांडोज़ को युद्ध के लिए तैयार रहने के लिए निर्देश दिए हुए हैं. यानी भारतीय सेना की ओर जवाबी कार्रवाई शुरू की जा चुकी है.


भारतीय सेना को खुफिया जानकारी मिली थी कि एलओसी पर पाकिस्तान गुप्त बनकर बना रहा है, साथ ही एलओसी के पास ही लांच पैडों में 200 से ज्यादा आतंकी भारत में घुसने की फिराक में बैठे हुए हैं. बारिश के मौसम से पहले ही ये आतंकी एलओसी पार करने की फिराक में हैं. पाकिस्तान को चेतावनी दी गयी थी कि वो अपने ना’पाक इरादों को छोड़कर आतंकी कैम्पों को तुरंत बंद करे लेकिन पाकिस्तान ने बात नहीं मानी.

भारतीय सेना की ओर से की गयी इस कार्रवाई के बाद पाकिस्तान भी कोई नापाक हरकत कर सकता है, इसलिए सेना सतर्क है. यदि पाकिस्तान कोई हमला करता है तो छति लड़ाई को बड़े युद्ध में बदलते देर नहीं लगेगी.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments