Home > ख़बरें > सरहद पर तेजी से बढ़ रही हैं भारत और पाकिस्तानी सेनाएं, हाई अलर्ट पर एयरफोर्स, आप भी रहें तैयार

सरहद पर तेजी से बढ़ रही हैं भारत और पाकिस्तानी सेनाएं, हाई अलर्ट पर एयरफोर्स, आप भी रहें तैयार

indian-army-T-90-bhismha-tank

नई दिल्ली : कृष्णा घाटी में पाकिस्तानी सेना द्वारा दो भारतीय सैनिकों की ह्त्या व् उनके शवों के साथ बर्बरता के बाद भारतीय सेना प्रमुख ने पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही थी. जिसके बाद खबर आयी थी कि पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए भारतीय सेना ने एलओसी के पास कृष्णा घाटी में बोफोर्स तोपों की तैनाती करनी शुरू की है. इसी सिलिसले में अब एक और बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसने देशभर में हड़कंप मचा दिया है.


भारत-पाक सेनाएं आमने-सामने !

पाकिस्तान सीमा पर चल रही गतिविधियों पर बारीकी से नज़र रख रहा है और पाकिस्तान ने सीमा पर भारी संख्या में सेना तैनात कर दी है. दरअसल खबर आयी थी कि पाकिस्तान को उसकी करतूतों का मजा चखाने के लिए भारतीय सेना ने कृष्णा घाटी में तकरीबन 4000 जवानों को तैनात किया है, साथ ही वहां बोफोर्स तोपों की तैनाती भी की है.

पाकिस्तान ये बात अच्छी तरह जानता है कि सीमा पर क्या चल रहा है, इसी के चलते सीमा पर पाक सेना तैनात की गयी है. यानी भारतीय सेना और पाक सेना आमने-सामने आ चुके हैं. पाकिस्तान अब वो हरकतें करने लगा है जो युद्ध के हालात पैदा करेगी. पाकिस्तान ने भारतीय सेना के डर के चलते अपनी अग्रिम चौकियों पर काफी संख्या में सैनिकों को तैनात कर दिया है.

सैनिकों को युद्ध के लिए तैयार रहने के निर्देश !

इसी के साथ छिप कर हमले करने वाली पाकिस्तानी BAT टीम की हलचल भी काफी बढ़ गयी है. राजौरी और पुंछ जिलों की सीमा पर पाक सेना का जमावड़ा हो गया है. वहीँ भारतीय सेना के जवानों और बीएसएफ को किसी भी वक़्त युद्ध के लिए तैयार रहने के लिए निर्देश दिए गए हैं. वहीँ भारतीय एयरफोर्स चीफ ने भी एयरफोर्स कमांडोज़ को युद्ध के लिए तैयार रहने के लिए निर्देश दिए हुए हैं.


सीमा पर भारतीय सेना की गश्त बढ़ा दी गयी है और कई अग्रिम चौकियों पर भी अतरिक्त सैन्य बल भेजा गया है. इसी के साथ बीएसएफ प्रमुख ने बयान दिया है कि उनके सैनिक किसी भी हालत से निपटने में सक्षम हैं. इसके अलावा 740 किलोमीटर लम्बे भारत-पाक बॉर्डर पर जबरदस्त रौशनी की व्यवस्था भी की गई है. रात में भी दिन की तरह रौशनी बनाकर रखी जा रही है, ताकि पाक की गतिविधियों पर नज़र रखी जा सके.

भारतीय सेना को खुफिया जानकारी मिली थी कि एलओसी पर पाकिस्तान आतंकी ट्रेनिंग कैंप चला रहा है और साथ ही सीमा के नजदीक लांच पैडों में 200 से ज्यादा आतंकी भारत में घुसपैठ की फिराक में बैठे हुए हैं. बारिश के मौसम से पहले ही ये आतंकी भारत की सीमा में घुसने की फिराक में हैं. पाकिस्तान को इस बारे में चेतावनी भी दी गयी थी कि वो अपने ना’पाक इरादे छोड़कर आतंकी कैम्पों को फ़ौरन बंद करे लेकिन बात पाकिस्तान को समझ नहीं आयी.

बहरहाल अब जबकि दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने आ चुकी हैं, ऐसे में किसी भी वक़्त युद्ध शुरू हो सकता है. पाकिस्तान की ओर की गयी छोटी सी भी ना’पाक हरकत का जवाब भारतीय सेना की ओर से जरूर दिया जाएगा. ऐसे में पाकिस्तानी सेना भी जवाबी कार्रवाई करेगी और लड़ाई को भयानक युद्ध में बदलने में ज्यादा वक़्त नहीं लगेगा. देश की जनता से भी अपील है कि वो ऐसे माहौल में देश के लिए किसी भी प्रकार के त्याग हेतु तैयार रहे. हमें सामूहिक रूप से देश की सेना को सन्देश देना है कि पूरा देश हर स्थिति में उनके साथ खड़ा है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments