Home > ख़बरें > नोटबंदी के बाद पीएम मोदी के एक और बड़े अभियान से देशभर में हड़कंप, काले कुबेरों की तोड़ दी कमर

नोटबंदी के बाद पीएम मोदी के एक और बड़े अभियान से देशभर में हड़कंप, काले कुबेरों की तोड़ दी कमर

Modi noteban

नई दिल्ली : कालेधन के खिलाफ पीएम मोदी की नोटबंदी की जबरदस्त सर्जिकल स्ट्राइक ने भृष्टाचारियों की रातों की नींद और दिन का चैन उड़ा दिया था. करोड़ो-अरबों का कालाधन लोगों ने नालियों में बहा दिया था, कूड़े में फेक दिया था. इसके बाद आयकर व् ईडी ने कालेधन को सफ़ेद करने में लगे कालाबाजारियों की धर-पकड़ शुरू की थी.

कालेधन के बाद पीएम मोदी ने बेनामी और अवैध संपत्ति रखने वालों पर भी सर्जिकल स्ट्राइक कर दी है. इसी सिलिसिले में बेनामी संपत्ति रखने वालों के खिलाफ अबतक 140 केस दर्ज हो चुके हैं. इनकम टैक्स विभाग ने देशभर में 124 ऐसे मामलों में कार्रवाई भी कर दी है और 55 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति जब्त कर ली है. इनकम टैक्स विभाग के मुताबिक़ अवैध संपत्ति जब्त करने का ये आंकड़ा जल्द ही 200 करोड़ को पार कर जाएगा.

मोदी सरकार ने पहले ही चेतावनी दी थी कि बिना पक्की पहचान के किसी और के बैंक अकाउंट में जमा की गई रकम को बेनामी संपत्ति माना जाएगा और ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई भी की जाएगी. इसी के चलते सरकार ने कालाबाजारियों के खिलाफ अब एक बड़ा अभियान छेड़ दिया है.

गौरतलब है कि 8 नवंबर को नोटबंदी के फैसले के बाद इनकम टैक्स विभाग ने बाकायदा ऐड चलाकर सबको इस बात के लिए आगाह किया था कि यदि किसी भी व्यक्ति ने बिना किसी हिसाब के बैंक खातों में पैसे जमा किए तो इनकम टैक्स विभाग इसे बेनामी संपत्ति मानकर ऐसे लोगों पर बेनामी संपत्ति विनिमय अधिनियम, 1988 के तहत कार्रवाई करेगा.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments