Home > ख़बरें > अभी-अभी : मोदी ने दिखाई लालू यादव को 56 इंच की ताकत, हाहाकारी एक्शन से तिलमिला उठा चारा चोर

अभी-अभी : मोदी ने दिखाई लालू यादव को 56 इंच की ताकत, हाहाकारी एक्शन से तिलमिला उठा चारा चोर

lalu-modi

नई दिल्ली : जिस देश में अपराधियों को दंड नहीं दिया जाता, वहां अपराधी बेख़ौफ़ हो कर अपराध में लिप्त रहते हैं तथा अन्य लोगों को भी अपराध करने की प्रेरणा मिलती है. वहीँ यदि सख्त सजा मिले तो अन्य लोग भी शिक्षा ले कर अपराध करने के बारे में सोचने से भी कांपते हैं. चारा चोर के नाम से मशहूर लालू यादव को भी कांग्रेस के राज में उचित दंड नहीं दिए गए, जिसके चलते उनके बच्चे भी अपराध की दिशा में बढ़ चले. लेकिन मोदी सरकार में ऐसी खबर सामने आ रही है, जिसे देख भ्र्ष्ट नेताओं की कंपकंपी छूट गयी है.

लालू यादव के बच्चों की संपत्ति जब्त

दरअसल अपने पिता को भ्रष्टाचार करने के बाद भी मजे करते देख लालू के बच्चों को भी यही लगा कि वो भी इसी तरह भ्रष्टाचार करते रहेंगे और मौज काटेंगे, उन्हें कोई सजा नहीं दे पायेगा. लेकिन देश की जनता ने कांग्रेस के राज को उखाड़ फेंका और मोदी सरकार को सत्ता सौंप दी. मोदी राज में लालू और उनका परिवार अपने अंजाम की ओर पहुंच रहा है. खबर है कि आयकर विभाग ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बच्चों की भ्रष्टाचार करके जुटाई संपत्ति को जब्त कर लिया है.

बताया जा रहा है कि आयकर विभाग ने फौरी तौर पर वो सारी बेनामी संपत्ति जब्त कर ली है जो लालू यादव के बच्चों से जुड़ी हुई बताई जाती है. लालू के बच्चों से जुड़ी बेनामी संपत्ति जब्त करने के आदेश आज ही जारी किए गए हैं. इसके साथ ही लालू यादव की बड़ी बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती को आयकर विभाग ने तलब किया है. मीसा को जुलाई के पहले हफ्ते में आयकर विभाग के दफ्तर में आकर अपनी बेनामी संपत्ति व् बेनामी लेनदेन पर स्पष्टीकरण देना होगा.

चोरी का दंड तो मिलेगा ही, संपत्ति भी हुई जब्त

यदि मीसा इस बेनामी संपत्ति का स्पष्टीकरण नहीं दे पाती हैं या आयकर विभाग उनके जवाबों से संतुष्ट नहीं होता है तो उनपर बेनामी संपत्ति क़ानून के तहत मुकदमा भी चलेगा. जिसमे उन्हें हवालात के दर्शन भी होंगे. बता दें कि इससे पहले आयकर विभाग ने लालू परिवार से जुडी 50 करोड़ की संपत्ति भी जब्त की थी.

बेनामी एक्ट के मुताबिक संबंधित पक्ष के पास अपनी बेनामी संपत्ति के बारे में स्पष्टीकरण देने के लिए 90 दिन का वक़्त होता है. यदि संबंधित पक्ष आयकर विभाग को उचित जवाब देने में विफल रहता है तो उसकी संपत्ति को जब्त कर लिया जाता है.

बचने के सभी रास्ते बंद

आपको बता दें कि लालू परिवार पर धीरे-धीरे ही सही लेकिन शिकंजा कसता जा रहा है. मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को आयकर विभाग ने दो बार समन भेजा लेकिन वो पेश नहीं हुए. उनके वकील के मुताबिक़ मीडिया व् सुरक्षा कारणों की वजह से वो पेश नहीं हो सकते. इससे पहले 6 जून को पेश न होने पर आयकर विभाग ने मीसा भारती पर 10 हजार का जुर्माना भी ठोक दिया था.

इससे पहले पिछले महीने 23 मई को भी आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति के मामले में लालू यादव और उनके करीबियों से जुड़े 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी हालांकि लालू छापेमारी की बात से मुकर गए थे. जानकारों के मुताबिक़ आयकर विभाग के पास लालू व् उनके परिवार की बेनामी संपत्ति के पुख्ता सबूत हैं. ये बात भी तय है कि लालू व् उनके परिवार ने भ्रष्टाचार करके अकूत दौलत व् सम्पत्तियों के ढेर लगा लिए. लेकिन कार्रवाई तो क़ानून के तहत ही होगी और जल्द ही लालू समेत उनके सभी भ्रष्ट बच्चों को उचित सजा मिलेगी. अब बचने का कोई रास्ता नहीं.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments