Home > ख़बरें > पीएम मोदी ने की एक और जबरदस्त सर्जिकल स्ट्राइक, चारा चोर समेत उसके पूरे परिवार की तोड़ दी कमर

पीएम मोदी ने की एक और जबरदस्त सर्जिकल स्ट्राइक, चारा चोर समेत उसके पूरे परिवार की तोड़ दी कमर

lalu-prasad-yadav-modi

नई दिल्ली : पीएम मोदी के बेनामी संपत्ति कानून ने एक के बाद एक विरोधी नेताओं में दहशत का माहौल पैदा कर दिया है. अभी कुछ वक़्त पहले ही आयकर विभाग को 240 मामलो में 400 से अधिक बेनामी सौदों का पता चला था जिसमें 600 करोड़ की संपत्ति जब्त की गयी थी. वहीँ अभी बेहद चौकाने वाली खबर आ रही है जिसने लालू समेत उनके पूरे परिवार को दिन में ही जेल की सलाखें दिखती नज़र आने वाली हैं.

आयकर विभाग ने दिखाई अपनी असली ताक़त, लालू समेत पूरे परिवार को दिया सदमा

एएनआई न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक अभी अभी बेनामी संपत्ति मामले में परिवार समेत लालू प्रसाद यादव की मुसीबतें कई गुना बढ़ती जा रही हैं. आयकर विभाग ने मंगलवार सुबह बड़ी कार्यवाही करते हुए राजद सुप्रीमो लालू यादव के पूरे परिवार के लोगों की करोड़ों रुपयों की संपत्ति जब्त कर ली है. यही नहीं बिहार सरकार में मंत्री तेजस्वी यादव और लालू की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है. साथ साथ लालू की पत्नी राबड़ी देवी के खिलाफ भी बेनामी संपत्ति के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

लालू की बेटी ने करोड़ों की महंगी संपत्ति को कौड़ियों के दाम खरीदी

आयकर विभाग ने ताबड़तोड़ कार्यवाही करते हुए लालू की पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव, बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेष, बेटी रागिनी और बेटी चंदा की करोड़ों की संपत्ति जब्त कर ली है. इसके आदेश सोमवार को ही जारी हुए थे और मंगलवार को ही बिजली की तेज़ी से कार्यवाही भी हो गयी. आयकर विभाग ने 12 प्लॉट जब्त किये हैं केवल इस संपत्ति की कीमत ही 175 करोड़ रूपए है आपको हैरान होगी कागज़ पर इसकी कीमत लालू ने सिर्फ 9 करोड़ दिखाई है.


जब्त की गयी संपत्ति की लम्बी लिस्ट है जिसमें सबसे खास है एक फार्महाउस दिल्ली में है, एक बंगला न्यू फ्रैंड्स कॉलोनी में है. न्‍यू फ्रेंडस कॉलोनी दिल्‍ली का सबसे रहीस इलाका है. अभी कुछ वक़्त पहले ही बिहार में भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि राबड़ी के नाम पर पटना में 18 फ्लैट, 18 पार्किंग स्पेस है.

आयकर विभाग के बार बार बुलाने पर नहीं पेश हो रही थी मीसा भारती

इससे पहले आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति के मामले में मीसा भारती की 50 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर दी थी. कुर्क की गईं संपत्तियों में मीसा के पति शैलेश कुमार की प्रॉपर्टी भी शामिल है. लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव भी इस कार्रवाई के लपेटे में आ गए हैं. आयकर विभाग के दो बार बुलाने पर भी ना आने की वजह से 10,000 रुपयों का जुर्माना लगाया गया था. 16 मई को आयकर विभाग ने लालू, उनके परिजनों व उनसे जुड़े लोगों के दिल्ली व आसपास के इलाकों में स्थित 22 ठिकानों पर छापे मारे थे यही नहीं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी 1 हजार करोड़ रुपए के कथित बेनामी संपत्ति सौदे के मामले में एफआईआर दर्ज की हुई है.


इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हमारे साथ सीखिए ब्लॉग लिखना और घर बैठे कमाइए पैसे. तीन दिन का कोर्स ज्वाइन करने के लिए 9990166776 पर Whatsapp करें.

सब्सक्राइब करें हमारा यू-ट्यूब चैनल


हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments