Home > ख़बरें > कांग्रेसी MLC के घर मिली 600 करोड़ का पर्दाफ़ाश करती सीक्रेट डायरी, मुश्किल में पड़े दिग्गज कांग्रेसी नेता

कांग्रेसी MLC के घर मिली 600 करोड़ का पर्दाफ़ाश करती सीक्रेट डायरी, मुश्किल में पड़े दिग्गज कांग्रेसी नेता

govindraju-diary-sonia-rahul

नई दिल्ली : यूपी चुनाव में व्यस्त राहुल गांधी की मुश्किलें कर्नाटक में बढ़ने वाली हैं. आने वाले दिनों में उनकी पार्टी के कई दिग्गज नेताओं पर गाज गिर सकती हैं. कुछ ही वक़्त पहले कर्नाटक में एक डायरी सामने आई थी जिसमे 600 करोड़ रुपए के कथित लेनदेन का जिक्र था. खबर आ रही है कि इस रिश्‍वत डायरी की जांच दिल्‍ली स्थित कांग्रेस मुख्‍यालय तक भी पहुच सकती है.

पिछले साल कांग्रेस एमएलसी गोविंदराजू के घर से ये डायरी बरामद हुई थी. इस डायरी में 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान कथित तौर पर कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेताओं को करोड़ों रुपए दिए जाने का जिक्र है. डायरी में कथित तौर पर कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के नाम शार्ट फॉर्म में लिखे हैं. डायरी में लिखे हुए SG, RG, AP, M Vora और DGS को कांग्रेसी नेताओं के नामों के शार्ट फॉर्म के रूप में देखा जा रहा है.

अब इस पूरे मामले की जांच आयकर विभाग के अधिकारी कर रहे हैं और इसी सिलसिले में आयकर अधिकारी कई कांग्रेसी नेताओं को समन जारी करके पूछताछ के लिए बुला सकते हैं. जरुरत पड़ने पर वो खुद कांग्रेस मुख्‍यालय जाकर बड़े कांग्रेसी नेताओं से पूछताछ भी कर सकते हैं. आपको याद होगा कि इटली की अदालत ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाले में सजा सुनाते वक़्त सिग्नोरा गांधी को घोटाले की ‘मेन ड्राइविंग फोर्स’ यानी मुख्य साजिशकर्ता करार दिया था, वहाँ भी क्रिश्चियन मिशेल की डायरी में कथित तौर पर सोनिया गांधी, अहमद पटेल जैसे कांग्रेसी नेताओं के नाम शार्ट फॉर्म में लिखे थे.

इस पूरे मामले की जांच में लगे अधिकारी फिलहाल इस मामले में कोई बयान नहीं देना चाहते, उनके मुताबिक़ वो नहीं चाहते हैं कि जांच किसी भी तरह से प्रभावित हो. जांच के लिए इससे पहले भी कर्नाटक के कई कांग्रेसी नेताओं को पूछताछ के लिए बुलाया जाता रहा है. हालांकि इन नेताओं के मुताबिक़ ये सब झूठ है और उन्हें फ़साने के लिए उनके खिलाफ साजिश की जा रही है. लेकिन इससे पहले भी कालाधन रखने के मामले में कई कांग्रेसी नेता पकडे जा चुके हैं इसलिए उनकी साजिश वाली दलील में कोई दम नहीं है.

खबर आयी है कि डायरी की जांच के सिलसिले में आयकर विभाग ने वित्‍त मंत्रालय को एक गोपनीय नोट भी भेजा है, जिसमें इस मामले से जुड़े काफी अहम् सबूत हैं. इसके बाद से पूरा मामला काफी संवेदनशील हो चुका है और रिपोर्ट्स आ रही हैं कि कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं के इसमें फसने के आसार दिख रहे हैं.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments