Home > ख़बरें > सीएम योगी आदित्यनाथ से भिड़ गए मौलाना, खाने को लेकर जारी किया फतवा, खुलेआम दे डाली धमकी !

सीएम योगी आदित्यनाथ से भिड़ गए मौलाना, खाने को लेकर जारी किया फतवा, खुलेआम दे डाली धमकी !

bukhari-yogi-adityanath

नई दिल्ली : प्रदेश में भूखे पेट सोने वाले गरीब लोगों को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेहद कम दाम पर भोजन मुहैया कराने के लिए “अन्नपूर्णा भोजनालय” नाम से एक योजना की शुरुआत की है. ये योजना बिना किसी भेदभाव के सभी गरीब लोगों के लिए शुरू की गयी है लेकिन अब इसे लेकर दिल्ली जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी ने जहर उगलना शुरू कर दिया है.

अन्नपूर्णा भोजन योजना पर फतवा !

दिल्ली जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी ने सीएम योगी की अन्नपूर्णा भोजन योजना पर निशाना साधते हुए एक फ़तवा जारी कर दिया है. नफरत भरा ये फ़तवा यूपी के मुसलमानों के लिए जारी किया गया है. बुखारी ने अपने फतवे में मुसलमानों को योगी सरकार के अन्नपूर्णा भोजनालय में खाना न खाने के लिए कहा है. बुखारी ने इसके पीछे बाकायदा एक हैरान कर देने वाली वजह भी बतायी है.

बुखारी के मुताबिक़ इस कैंटीन का नाम हिन्दू देवी के नाम पर रखा गया है इसलिए यहाँ खाना मुसलमानों के लिए हराम है. बुखारी ने साफ़ कहा है कि चाहे गरीब मुसलमान भूखे मर जाएं लेकिन योगी सरकार के अन्नपूर्णा भोजनालय में खाना ना खाएं. बुखारी के इस बयान का कई नेताओं ने विरोध किया है, हालांकि ख़बरों के मुताबिक़ मुस्लिम समुदाय ने इस फतवे का स्वागत किया है.

गौरतलब है कि योगी सरकार ने “अन्नपूर्णा भोजनालय” नाम की योजना चलाई है ताकि प्रदेश में गरीबों, मजदूरों, रिक्शा चालकों, कम तनख्वाह पाने वालों, नौकरीपेशा गरीब लोगों और उन सभी को जो दो वक़्त की रोटी नहीं जुटा पाते बेहद सस्ते दाम पर खाना मिल सके. इस योजना के तहत योगी सरकार केवल 3 रुपए में नाश्ता और 5 रुपए में खाना खिलाएगी.

13 रुपये में नाश्ता, लंच और डिनर !

“अन्नपूर्णा भोजनालय” को यूपी के 14 नगर निगमों में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) के तहत शुरू करने की योजना है. इसके तहत शुरूआती दौर में लखनऊ में 28, कानपुर में 28, गाजियाबाद में 20 और गोरखपुर में 18 भोजनालय खोले जाएंगे. सरकार की योजना है कि यूपी में ऐसी कुल 275 कैंटीन खोली जाएँ. यदि कोई व्यक्ति इस भोजनालय में एक दिन का नाश्ता, लंच और डिनर करेगा तो उसे केवल 13 रुपये ही खर्च करने होंगे.

जहां एक ओर योगी सरकार की इस योजना की देशभर में जबरदस्त तारीफ़ की जा रही है. प्रदेश में जिन गरीब लोगों को दो वक्त का खाना तक नसीब नहीं होता, जिसके चलते उन्हें भूखे पेट ही सोना पड़ता है. उन लोगों को योगी के राज में भर पेट खाना मिलेगा लेकिन बुखारी चाहता है कि मुसलमान भूखा मर जाए मगर यहाँ से खाना ना खाये.

इस न्यूज़ को अपने मित्रों के साथ शेयर करना न भूलें। आपकी सुविधा के लिए शेयर बटन्स नीचे दिए गए हैं।
हिंदी न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमारा फेसबुक पेज लाइक करें


फेसबुक पेज लाइक करें

loading...

Comments